CG CRIME : अंधे कत्ल की सुलझी गुत्थी, पहचान छिपाकर रायपुर में काम कर रहा था हत्यारा

बिलासपुर 19 जनवरी (वेदांत समाचार)। 29 दिसंबर को सिलपहरी के पार्ट्स दुकान के सामने अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. मामूली बात पर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अपनी पहचान छिपाकर रायपुर में रह रहा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामूली बात पर आरोपी ने की थी हत्या

आरोपी ने बताया कि घटना के दिन सिलपहरी ईंट-भट्ठे के पास पुरुषोत्तम मिला. वह शराब कहां मिलता है, पूछ रहा था. ऐसा कहने पर आरोपी ने कहा कि मैं नहीं जानता हूं. फिर दोनों शराब लेने चले गये और शराब लाकर सिलपहरी दिनेश आटो पार्ट्स की दुकान के सामने शराब पी रहे थे. वह अनजान व्यक्ति शराब के नशे में आरोपी को गाली देने लगा. उसी बात को लेकर गुस्सा आने पर आरोपी ने पास में रखे बड़े पत्थर से उसके सिर पर 3-4 बार मारकर चोट पहुंचाई. जिससे वह जमीन पर गिर गया. उसके बाद पाकेट में रखे 12 हजार रुपये और मोबाइल लेकर अपने गांव तिल्हैयापारा धनरास कोटा चला गया. अगले दिन अखबार के माध्यम से पता चला कि उसकी मौत हो गयी है. तब अपनी पहचान छिपाकर रायपुर में काम कर रहा था. मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया गया है.

आरोपी गिरफ्तार

सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के सिलपहरी में आटो पार्ट्स की दुकान के पास ओड़िसा के रहने वाले ड्राइवर की 29 दिसंबर को रक्त रंजित लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी. शुरुआत में मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी फिर बाद में पुलिस ने मृतक की पहचान ओडिसा के बरगढ़ में रहने वाले राजकुमार दास के रूप में की. इस अंधे कत्ल में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या करने का अपराध दर्ज कर जांच शुरू की. तकनीकी साक्ष्य और पूछताछ के आधार पर बिलासपुर के कोटा में रहने वाले आरोपी के पते पर दबिश दी गई, लेकिन वह नहीं मिला. आसपास पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि आरोपी रायपुर में अपनी पहचान छिपा कर ईंट-भट्ठे में काम कर रहा है. दबिश देकर पुलिस ने आरोपी पुरुषोत्तम मरावी को रायपुर से पकड़ लिया. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.