ट्रेन में भूख से रोने लगा बच्चा, मां ने रेल मंत्री को किया ट्वीट, 23 मिनट बाद पहुंचा दूध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की एक ट्रेन में सफर कर रही महिला का जब आठ महीने का बच्चा भूख से रोने लगा तो उसने रेल मंत्री को इस बारे में ट्वीट किया. अंजली तिवारी नाम की इस महिला ने ट्वीट करने से पहले फोन पर अपने घरवालों से भी बात की, उसके बाद उसने हिम्मत दिखाते हुए रेल मंत्री को ट्वीट कर दिया. अच्छी बात ये है कि ट्वीट के 23 मिनट बाद ही कानपुर सेंट्रल पर बच्चे को रेल प्रशासन ने दूध उपलब्ध कराया. महिला ने फोन पर रेलवे अफसरों का शुक्रिया अदा किया. 

सुल्तानपुर जा रही थी महिला

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, अंजली तिवारी एलटीटी एक्सप्रेस के एसी थ्री कोच में सफर कर रही थीं. वह सुल्तानपुर जा रही थी इस दौरान उनका आठ महीने का बच्चा भूख के चलते तेज-तेज रोने लगा. उसके पास उस समय दूध नहीं था. ऐसे में इस महिला ने सबसे पहले अपने घरवालों से बात की. उसके बाद रेल मंत्री को ट्वीट कर अपनी समस्या से अवगत कराया. उनके ट्वीट के कुछ देर ही बाद ही रेल प्रशासन की तरफ से उन्हें मदद मिली.

दो बच्चों संग सफर रही थी महिला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  मूलरूप से सुल्तानपुर निवासी अंजली तिवारी अपने दो बच्चों संग घर आने के लिए एलटीटी एक्सप्रेस के बी-1 कोच की 17 और 20 नंबर सीट पर सवार हुईं थी. इस दौरान ट्रेन भीमसेन स्टेशन पहुंचने वाली थी तो उनका बच्चा भूख से रोने लगा. 

महिला ने रेल प्रशासन को कहा- शुक्रिया

कानपुर सेंट्रल के डिप्टी सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय के निर्देश पर एसीएम संतोष त्रिपाठी ने बच्चे के लिए दूध का इंतजाम कराया. कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर नौ पर ट्रेन दिन में 15.15 बजे आई तो कोच में जाकर गर्म दूध दिया. इसके अलावा संतोष त्रिपाठी ने फोन पर अंजली से बात की तो उन्होंने इस मदद के लिए रेल प्रशासन को धन्यवाद किया है. यह ट्रेन 8 मिनट बाद कानपुर से सुल्तानपुर को रवाना हुई.