पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने थाना प्रभारियों की बैठक लेकर दिये कड़े निर्देश

0 बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ला ने महत्वपूर्ण बिन्दूओ एजेंडा पर विस्तार से चर्चा कर उन पर अमल करने की हिदायत दी।

0 आमजन के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार हो, अपराध तथा अपराधियों व गैरकानूनी ध्ंाधा करने वालों से सख्ती से निपटे।

0 लंबित मामलों का शीघ्र निपटान करें और अदालत में चल रहे मुकदमों की बेहतर ढंग से पैरवी करे, महिला संबंधी अपराध की रोजाना समीक्षा कर कार्य योजना बनायें।

महासमुंद 18 जनवरी (वेदांत समाचार)। दिनांक 17.01.2022 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में कोविड – 19 के गाईडलाईन का पालन करते हुये नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक सहित समस्त थाना/चैकी प्रभारियों की पहला क्राईम मिटींग रखा गया था जिसमें अपराध व अपराधियों के खिलाफ योजनाबद्ध अभियान चलाकर तथा गैर कानूनी धंधा करने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटने कड़ी हिदायत दी गई।


उन्होने कहा कि आमजन से मैत्रिपूर्ण व्यवहार करे और अपराध और अपराधियों से सख्ती से निपटे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थानों में फरियाद लेकर आने वाले फरियादियों की प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करे तथा उन्हे शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलवाने का प्रयास करें तथा महिलओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों की गंभीरता से ले और तुरंत कार्यवाही करें।


जिले के सीमाओं पर विशेष ध्यान रखें गांजा, शराब, किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ, धान की तस्करी को रोकना है जिले के दोनो हाईवे पर होने वाले दुर्घटना को प्राथमिकता से रोकने हेतु प्रयास करे जैसे एक्सीडेंटल जगहों को चिंहांिकत करे और रोकने हेतु कार्ययोजना बनाए। सभी कार्ययोजना नियम और चैनल के माध्यम से किया जावें। गुमशुदा की दस्तयाबी करना, गस्त पाइंट बढ़ाये और चोरी होने वाले स्थानों को चिंहाकिंत कर चोरी न हो पाये इसके लिये योजनाबद्ध से काम करे। गुण्डा, बदमाशों, सजायाब और चोरी,लूट, डकैती में संलिप्त लोगो की सूची तैयार करे और पूरे थाना के अधिकारी/कर्मचारियों को बेसिक पुलिसिंग के लिये और उत्कृष्ठ कार्य करने मनोबल बढ़ाये और पुरूस्कार के लिये नाम बताया गया। काउंटर अपराध पर ध्यान दे, छोटे छोटे अपराधों मे सही विवेचना करे किसी प्रकार की त्रुटि न करें तथा जमानत और धाराओं के बारे में बताए, प्रत्येक थानेदार सभी स्टाप में समानता का भाव रखे किसी को भी कम ज्यादा न समझे और कर्मचारियों के समस्याओं को सूने और समाधान करें। सामुदायिक पुलिसिंग पर भी जोर दिया की अभी कोविड-19 केस बढ़ा हुआ है कम होने पर चलित थाना, अभिव्यक्ति, संवेदना, चन चैपाल को मजबूत करने हिदायत दिया गया। अतं मे पुलिस अधीक्षक ने साफ सुथरी पुलिसिंग करने व किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को मेरी आवश्यकता होने पर मोबाईल या किसी भी माध्यम से संपर्क करने कहा गया। उक्त क्राईम मिटींग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुरकर साहू, समस्त अनुविभागीय अधिकारी, उप पुलिस अधीक्षक यातायात, अजाक, रक्षित निरीक्षक व समस्त थाना/चैकी प्रभारी जिला महासमुंद, कार्यालय का स्टाप उपस्थित थें।