Chhattisgarh : आबकारी विभाग ने शौचालय में बड़े पैमाने पर जप्त किया अवैध महुआ शराब

बिलासपुर 18 जनवरी (वेदांत समाचार)। आबकारी विभाग को सूचना मिली कि तखतपुर, कोटा और चकरभाठा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर महुआ शराब बनाकर बेची जा रही है। जिस पर आबकारी अमले ने पुलिस के साथ मिलकर तखतपुर क्षेत्र के सोनबंधा, कोटा के लमकेना, चकरभाठा और नगाराडीह में दबिश दी। अमले ने गांव के अमृत कुमार के कब्जे से 40 लीटर शराब व एक हजार किलो लहान, पप्पू कुमार के मकान से 20 लीटर शराब व एक हजार किलो लहान जब्त किया है। गांव के नाले में छिपाकर रखी 90 लीटर महुआ शराब और छह हजार किलो लहान को जब्त किया है।

Chhattisgarh Crimes

आबकारी अमला इसके आरोपित के संबंध में जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने कोटा के लमकेना 90 लीटर और चकरभाठा के नगाराडीह से 15 लीटर महुआ शराब जब्त की है। मामले में पांच अज्ञात आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। अमले ने चकरभाठा में अमित वर्मा के कब्जे से 10 लीटर व 180 किलोग्राम लहान, सुनील वर्मा से 10 लीटर महुआ शराब एवं 150 किलोग्राम लहान जब्त किया है। इधर आबकारी अमले ने सोनबंधा में शेखर के कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब व चार हजार किलो लहान जब्त किया है। आरोपित ने अपने घर के पीछे शौचालय में शराब छिपाकर रखा था। इस प्रकार आबकारी विभाग ने चारों गांवों में 299 लीटर महुआ शराब जब्त की है।

आरोपित ने आबकारी अमले को चकमा देने के लिए घर के शौचालय और गांव के बाहर नाले में शराब और महुआ लहान छिपा रखा था। लहान को आबकारी अमले ने नष्ट कर दिया है। मामले में पांच आरोपित के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही पांच अज्ञात आरोपित की तलाश की जा रही है।