पंजाब लौट रहे सिख श्रद्धालुओं पर हमला, 6 घायल

पटना 17 जनवरी (वेदांत समाचार)। बिहार की राजधानी पटना तख्त हरिमंदिर जी, पटना साहिब से दर्शन कर लौट रहे सिख श्रद्धालुओं पर आरा सासाराम पथ पर असामाजिक तत्वों ने हमला किया। जिसमें छह 6 श्रद्धालु घायल हो गए।

पंजाब लौटने के दौरान आरा-सासाराम उच्च पथ पर चरपोखरी के पास असामाजिक तत्व ने चंदा उगाही को लेकर पत्थरबाजी शुरू कर दिया। पत्थरबाजी में घायलों का इलाज चरपोखरी पीएचसी में कराया गया। हमले में घायल सभी लोग पंजाब के मोहाली के निवासी हैं ।

बताया जाता है कि प्रकाश पर्व संपन्न होने के बाद सभी सिख श्रद्धालु पटना से ट्रक पर सवार होकर पंजाब लौट रहे थे। ट्रक पर कुल 20 महिलाएं व 40 पुरुष सवार थे। भोजपुर जिले में आरा-सासाराम पथ पर चरपोखरी के टोला में चंदा वसूला जा रहा था। वहां तीन-चार दर्जन लोग मौजूद थे। यज्ञ के नाम पर लोग चंदा वसूल रहे थे।

इस दौरान श्रद्धालुओं का ट्रक उस रास्ते से गुजर रहा था तो उसे भी चंदा के लिए रोका गया। ट्रक के चालक तजिंदर सिंह से चंदा मांगा। इसके बाद ही विवाद शुरू हो गया। उसने विरोध किया तो गाड़ी से खींचकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। जब सिखों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।

एसडीपीओ राहुल सिंह ने बताया कि पटना से मोहाली में अपने घर जा रहे छह सिख श्रद्धालुओं को रविवार को भोजपुर के चारपोखरी में यज्ञ और मंदिर निर्माण के लिए दान नहीं करने पर भीड़ द्वारा उनके वाहन पर पथराव किया गया, जिसमें वे घायल हो गए. पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।