मोदी-योगी के दीर्घायु जीवन की कामना कर मकर संक्रांति उत्सव मनाया

धमतरी 15 जनवरी (वेदांत समाचार)। हिन्दू मान्यता के अनुरूप मल मास के पश्चात सूर्य देव के उत्तरायण होने व मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर घर के बड़े बुजुर्गों का मल उतारन कर अर्थात बुरी नजर उतार ,षड्यंत्र व बाधाओं से बचाने उत्तम स्वास्थ्य के साथ दीर्घायु की कामना की जाती है। इस कड़ी में शुक्रवार को सदर बाजार स्थित सराफ व्यसायी पिंटू डागा जिला कोषाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा धमतरी के निवास स्थान में भी सन्ध्या 7 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व देश के सबसे बड़े उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुरी नजर ,षड्यंत्र व बाधाओं से बचाने हिन्दू संस्कृति अनुरूप गर्म भजिया व तिल लाड्डू को मोदी व योगी के सर से वार कर काले श्वान को खिलाया गया ताकि मोदी व योगी को बुरी नजरों, षडयंत्रों व बाधाओं से निजात मिल सके।


कार्यक्रम के आयोजक पिन्टू डागा ने बताया कि विगत दिनों मोदी के साथ पंजाब में हुई घटना, मोदी व योगी के प्रति लगातार विद्वेषियों द्वारा किए जा रहे षड्यंत्र से बचाने, उनकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की कामना हेतु आज का आयोजन घर के बड़े बुजुर्गों की प्रेरणा से रखा गया। पिंटू डागा ने कहा कि हिदू परम्पराओं का निर्वहन हमारी संस्कृति का भाग है। ऐसे कार्य हम अपने बड़े बुजुर्गों की प्रेरणा से आज भी कर रहे हैं, यह हमारा सौभाग्य है। इस अवसर पर भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक महेंद्र पंडित ने उपस्तिथजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ऐसा अनोखा कार्यक्रम कम ही देखने को मिलता है।

जिसमें अपनी संस्कृति का निर्वहन व रोमांच भी भरपूर हो। हम कहते हैं पार्टी नहीं परिवार है, इसको कोई सिद्ध करता है और उसे कोई जीता है तो डागा परिवार। जो हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अपने परिवार का मुखिया जानकर अपनी संस्कृति अनुरूप धार्मिक व समाजिक कार्य सम्पन्न किया। इस अवसर पर भाजपा शहर मंडल महामंत्री नीलेश लुनिया ने भीअपने विचार रखे। कार्यक्रम में सदर बाजार में निवासरत बड़े बुजुर्ग,युवा व बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रमुख रूप से जसराज डागा, धरमचंद डागा, प्रकाश पारख,अब्बू बरडिया, राजू बछावत,लाल लुंकड़, ललित ,भावेश लुनिया, गोपाल सोनी, बिटू छाजेड़, सतीश बैद, धनाजी राव, पप्पू डागा, गोल्डी कोचर,संकेत बरडिया, कुशल, राहुल चोपड़ा, हर्ष अग्रवाल, शुभांक मिश्रा, निकेश कोटडिया, मयूर गोलछा, इंद्रेश सराफ सहित स्नेहीजन सम्मलित हुए।