कोर्ट से फरार हुए दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार , पुलिस ने भैरमगढ़ से पकड़ा पेशी के दौरान कोर्ट से भाग निकला था

दंतेवाड़ा12 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा पुलिस ने कोर्ट से फरार हुए दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे मंगलवार को ही कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। बीजापुर के रहने वाले आरोपी को सोमवार को दंतेवाड़ा जिला एवं सत्र न्यायालय लाया गया था। जो कैंटीन में खाना खाने के बाद पुलिस को चमका देकर भाग निकला था। 24 घंटे के अंदर दंतेवाड़ा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी राहुल संड्रा (22) बीजापुर जिले के मद्देड़ थाना इलाके का रहने वाला है। दंतेवाड़ा कोर्ट से फरार होने के बाद इसे बीजापुर और दंतेवाड़ा दोनों जिले की पुलिस तलाश कर रही थी। दंतेवाड़ा के जवानों की एक टीम बना कर उन्हें संदेह के आधार पर बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सरहद पर स्थित भैरमगढ़ इलाके में ढूंढने के लिए भेजा गया था। क्योंकि आरोपी कोर्ट से इसी तरह भागा था।

भैरमगढ़ में जवानों ने आरोपी की खोजबीन की। कईयों को आरोपी की तस्वीर भी दिखाई गई जिससे कोई सुराग मिल जाए। आरोपी की तलाश के दौरान किसी तरह से पुलिस को पता चला कि वो किसी एक घर में छिपकर बैठा है। जिसे मौके पर पहुंच फौरन दबोच लिया गया। बीजापुर जिले से दंतेवाड़ा के जवानों ने आरोपी को पकड़कर जिला मुख्यालय लाया गया। कोतवाली थाना प्रभारी सौरभ सिंह ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

ऐसे हुआ था फरार
आरोपी पर साल 2019 से दुष्कर्म का केस चल रहा है। सोमवार को इसे दंतेवाड़ा कोर्ट लाया गया था। जहां दोपहर में कोर्ट के कैंटीन में खाना खाने के बाद हाथ धोने गया। मौका देख कर कोर्ट की बाउंड्रीवॉल के ऊपर से कूदकर भाग गया। जिसे भागता देख जवानों ने पीछा भी किया। इधर, दंतेवाड़ा पुलिस को भी इसकी सूचना मिली। पुलिस की पेट्रोलिंग टीम भी इलाके में निकली। लेकिन फरार आरोपी का पता नहीं चल पाया।

निकाला गया था गिरफ्तारी वारंट
आरोपी के कोर्ट में पेश नहीं होने पर अपर सत्र न्यायालय फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकाला था। जिसके बाद बीजापुर जिले की मद्देड़ पुलिस के SI सोनाधर कश्यप और आरक्षक रघुनाथ बघेल गिरफ्तार कर उसे दंतेवाड़ा कोर्ट लेकर पहुंचे थे। यहां पेश करने के बाद जेल वारंट प्राप्त हुआ था। इस बीच उसे कैंटीन में खाना खिलाने ले गए और वह चकमा देकर भाग गया।

इसके पहले भी ऐसा ही मामला आया था सामने
यह पहला मौका नहीं है जब पुलिस को चकमा देकर आरोपी कोर्ट से फरार हुआ है। इससे पहले भी कुछ मामले का चुके हैं। बीजापुर जिले का ही अपने साथी जवानों की हत्या का आरोपी संजय निषाद भी 29 नवंबर 2019 को दंतेवाड़ा कोर्ट से जवानों को चकमा देकर फरार हुआ था। वह भी कोर्ट की दीवार कूदकर भागा था।