Weather : बारिश से नहीं मिलेगी राहत, प्रदेश में अगले चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना

रायपुर। प्रदेशभर में लगातार बारिश से सोमवार को दिनभर मौसम ठंडा रहा। सभी जगह तापमान चार से पांच डिग्री नीचे चल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिनों में हलकी बारिश की संभावना है। इसके बाद आसमान साफ होगा और ठंड भी बढ़ेगी। बता दें कि प्रदेश में लगातार बारिश होने की वजह अरब सागर और बंगाल की खाड़ी की तरफ से आने वाली हवा का असर है। इसके कारण अगले 4 दिनों तक बारिश की संभावना रहेगी।

रायपुर समेत प्रदेशभर में दिन में ठंड महसूस हो रही है। दिन का तापमान सभी जगह सामान्य से नीचे चला गया है। दिन में पारा 24 से 28 डिग्री के बीच चला गया। वहीं नमी और बादलों के कारण सभी जगहों पर रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

प्रदेश में रविवार रात से बिगड़ा मौसम का मिजाज

पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार रात से प्रदेश का मौसम बिगड़ गया है। आधी रात के बाद शुरू हुई हल्की बारिश का दौर सोमवार को दिनभर चलता रहा। रायपुर के ऊपर के विंड कांफ्रेंस जोन बनने का अनुमान है।

मौसम विज्ञान के मुताबिक ऊपरी हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर हरियाणा के ऊपर में स्थित है। यहीं से एक द्रोणिका दक्षिण-पूर्व मध्यप्रदेश तक गई है। हरियाणा से लेकर दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश तक द्रोणिका की मौजूदगी के कारण प्रदेश के मध्य भाग में एक-दो स्थानों पर ओले गिरने का अनुमान है। जबकि उत्तर अंदरुनी कर्नाटक से लेकर उत्तर-मध्य महाराष्ट्र तक द्रोणिका की मौजूदगी के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ के सभी भाग में खराब मौसम की चपेट में रहेंगे।

बिलासपुर के बिल्हा में हुई अधिक बारिश

प्रदेशभर में सबसे ज्यादा 34 मिलीमीटर बारिश बिलासपुर के बिल्हा में हुई है।
मरवाही में 25 मिमी
बेमेतरा में 23.6 मिमी
राजिम में 23.2 मिमी
नवागढ़ (बेमेतरा) में 20 मिमी
मस्तुरी में 16 मिमी
आरंग में 6 मिमी
रायपुर में 5.9 मिमी
अभनपुर में 5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।