जिले में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई ठंड, आम जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

धमतरी 11 जनवरी (वेदांत समाचार)। सोमवार को धमतरी जिले में दिनभर रुक-रुक बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को भी इस बारिश के चलते धमतरी शहर से जुड़ी ग्रामीण सड़कें कीचड़ से सनी है। बारिश के चलते बढ़ी ठंड से सड़कों पर सन्नाटा सा पसरा रहा। दिन चढ़ने तक लोग घर के बाहर निकलने के बजाय रजाई या फिर अलाव के सामनें बैठे नजर आए। वहीं, सार्वजनिक स्थानों पर ठंड से लोग बेहाल रहे। बस स्टैंड के साथ ही चौराहों और तिराहों पर अलाव की समुचित प्रबंध न होने से यात्री सहित राहगीर कांपते दिखे।

अंबेडकर चौक से रुद्री रोड और जिला अस्पताल मार्ग के अलावा अन्य रास्ते कीचड़ से सने रहे। जिससे राहगीरों को आवागमन में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते शीतलहर से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

शहर के चौक चौराहों तथा बाजारों में सन्नाटा सा छाया रहा। बाजारों आदि में काफी कम संख्या में ही लोग दिखाई दिए। बारिश और ठंड के कारण सबसे ज्यादा परेशानी मवेशियों को हुई। जबकि आज दिनभर धूप नहीं हुई। धूप नहीं निकलने से आम जन मानस सहित पशु पक्षी ठिठुरते रहे।