पीएम मोदी आज शाम मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा, देश में बिगड़ते हालात और आवश्यक पाबंदियों पर लिया जाएगा फैसला

नई दिल्ली 11 जनवरी (वेदांत समाचार)। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम देश के उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं, जहां पर कोरोना बेकाबू हो चुका है। इसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, तेलंगाना सहित कई और राज्य शामिल हैं। आज होने वाली बैठक कई महत्वपूर्ण फैसले को अंजाम तक पहुंचाने वाली साबित हो सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने तय किया है कि मुख्यमंत्रियों के साथ राज्य स्तर पर कोरोना के हालात और उससे निपटने की उनकी तैयारी की समीक्षा करने के लिए वो एक अहम बैठक करेंगे। जाहिर है, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार में चिंता बढ़ रही है और आने वाले दिनों में हालात नहीं सुधरे तो केंद्र सरकार को राज्य सरकारों के साथ मिलकर और सख्त कदम उठाने होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले समीक्षा बैठक में कहा था कि कोरोना महामारी का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है और सतर्कता और सावधानी ही बचाव का एकमात्र रास्ता है। उन्होंने सभी लोगों से कोविड प्रोटोकॉल के सभी मानकों का पूरी तरह से पालन करने को भी कहा था। तब से अब तक भारत में कोरोना के सक्रिय मरीज 80 हजार से बढ़कर 8 लाख तक पहुंच गए हैं। यह डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए चिंता का सबब बन सकता है।

एम्स, आरएमएल समेत दिल्ली के कई अस्पतालों, संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारी और सुप्रीम कोर्ट के चार जज समेत तमाम स्टाफ इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दिल्ली में पहले ही वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा चुका है। महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों की स्थिति भी किसी से छिपी नहीं है, ऐसे में पाबंदियों को लेकर आज बड़े फैसले की उम्मीद है।