पुलिस ने किया बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 गुर्गे गिरफ्तार

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पठानकोट आर्मी कैंप (Pathankot Army Camp) पर हुए हमले और हैंड ग्रेनेड हमले ( को सुलझाते हुए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) समूह द्वारा समर्थित एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जिसमें 6 गर्गों की गिरफ्तारी की गई है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गुरदासपुर निवासी अमनदीप उर्फ ​​मंत्री, गुरविंदर सिंह उर्फ ​​गिंडी, परमिंदर कुमार उर्फ ​​रोहित, राजिंदर सिंह उर्फ ​​मल्ही, हरप्रीत सिंह उर्फ ​​ढोलकी और रमन कुमार के रूप में हुई है

एसबीएस नगर पुलिस ने उनके कब्जे से छह हथगोले (86 पी), एक पिस्तौल (9 मिमी), एक राइफल (.30 बोर) के साथ गोलियां और मैगजीन भी बरामद की हैं.

पंजाब में दो अलग-अलग मामलों में हुए ग्रेनेड अटैक

पंजाब पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि दो अलग-अलग मामलों में, अज्ञात व्यक्तियों ने पठानकोट में हथगोले फेंके थे. पहला हमला 11 नवंबर, 2021 को चक्की पुल के पास किया गया था , जबकि दूसरा ग्रेनेड हमला 22 नवंबर को पठानकोट में सेना के 21 सब-एरिया त्रिवेणी द्वार के बाहर हुआ था.

पंजाब के पठानकोट में धीरा पुल के पास आर्मी कैंट के त्रिवेणी द्वार गेट पर 22 नवंबर को ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ. जानकारी के मुताबिक बाइक सवार अज्ञात लोगों ने ये ग्रेनेड फेंकाथा. हमले के तुरंत बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट ग. ब्लास्ट के बाद पठानकोट और पंजाब के सभी पुलिस नाके हाई अलर्ट पर रखे गए. साथ ही पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन और अन्य आर्मी कैंट इलाकों की सुरक्षा बढ़ा गई.

जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने ग्रेनेड का कुछ टुकड़ा घटनास्थल से बरामद किया था जिसके बाद से घटना की जांच जारी थी. पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया था, “प्रथम दृष्टया पता चला है कि यहां ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है. बताया जा रहा है कि एक मोटरसाइकिल गुजरी, उसी समय ब्लास्ट हुआ.”