शहर में घटी चौंकाने वाली घटना, अश्लील टिप्पणी का विरोध करने पर कुत्ता से कटवाया, हुआ गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से हटे साल्टलेक इलाके में एक चौंकाने वाली घटना घटी है. घटना विधाननगर दक्षिण थाना अंतर्गत साल्टलेक के आईसी ब्लॉक की है. साल्टलेक इलाके में अश्लील टिप्पणी का विरोध करने पर रक्षा मंत्रालय के कर्मी को अपने पालतू कुत्ते से कटवाने का आरोप एक युवक पर लगा है. घायल व्यक्ति का नाम अविनाश कुमार है. उसके शरीर के 20 जगहों पर कुत्ते ने काटा है. वहीं पुलिस ने मामले में अभियुक्त सुमितेष कैनेडी को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार की देर रात आईसी ब्लॉक के एक मकान में किसी विषय को लेकर झगड़ा चल रहा था. इस दौरान पास से गुजर रहे अविनाश कुमार ने झगड़ा रहे लोगों से झगड़े की वजह जाननी चाही तो अभियुक्त सुमितेष ने उसे प्रशिक्षित रॉटविलर प्रजाति के कुत्ते से कटवा दिया.

अश्लील मंतव्य का विरोध करने पर कुत्ते को दिया छोड़

आरोप है कि शुक्रवार की रात को स्थानीय एक व्यक्ति को देख अभियुक्त सुमितेष अश्लील मंतव्य करने लगा. इसके कारण उसका उक्त व्यक्ति के साथ झगड़ा हो गया। इसी झगड़े को छुड़ाने आए अविनाश कुमार के ऊपर कुत्तों से हमला करवा दिया. गंभीर रूप से घायल अविनाश कुमार को स्थानीय लोगों ने विधाननगर महकमा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जिसके बाद प्राथमिक उपचार के बाद उसे छोड़ दिया गया. अविनाश कुमार के शरीर में 20 जगह से अधिक कुत्ते के काटने का जख्म है. स्थानीय लोगों ने विधाननगर दक्षिण थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

थाने में दर्ज कराई शिकायत, आरोपी हुआ गिरफ्तार

पीड़ित अविनाश कुमार ने कहा, “मैं रात में उन लोगों के बीच बहस रोकने के लिए गया था, लेकिन अचानक उन्होंने उन पर कुत्ता छोड़ दिया. पीड़िता ने बिधाननगर साउथ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.’ बिधाननगर अनुमंडल न्यायालय ने तीन दिन की जेल हिरासत का आदेश दिया है. सुमितेष कैनेडी फ्लैट नंबर 560 के वासिंदा हैं. इस घनटा के बाद इलाके लोग दहशत मे हैं. एक अन्य स्थानीय निवासी अरुण कुमार कामती ने कहा कि अगर वह अपने कुत्ते के साथ चलते हैं, तो लोग डरते हैं. लोगों में दहशत पैदा हो गया है. लोग इस बात को लेकर डरने लगे हैं. सभी के मन में आतंक का माहौल बना हुआ है.