युवती ने लगाया आरोप, शादी का झांसा देकर देकर युव‍क ने किया दुष्कर्म

भोपाल 03 जनवरी (वेदांत समाचार)।  मंडीदीप में रहने वाली एक युवती को युवक ने प्रेम जाल में फांस लिया। पांच साल पहल आरोपित ने लड़की को माला डालकर शादी करने का झांसा दिया। जालसाज फरियादिया को लेकर भोपाल आ गया और गोविंदपुरा के शुक्रवारा मार्केट में स्थित एक कमरा किराए से लेकर दोनों साथ रहने लगे। पांच साल में कई बार आरोपित ने पीडि़ता के साथ में जिस्मानी संबंध बनाए और शादी नहीं की। लड़की ने शादी के लिए दबाव डालना शुरु किया तो आरोपित ने शादी करने की बात से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं आरोपित ने पिछले दिनों शादी की बात को लेकर हुए विवाद के बाद में पीडि़ता को घर से निकाल दिया। रविवार पीडि़ता ने थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करा दिया।

एसआई मुकेश स्थापक के अनुसार 30 साल की युवती मंडीदीप की निवासी है। वहीं रहने वाले अनिल विश्कर्मा से उसका पांच साल पहले परिचय हुआ था। बाद में दोनों के बीच दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने एक होने का फैसला लिया और आरोपित पीडि़ता को लेकर भोपाल आ गया। यहां अनिल ने लड़की को माला डालकर शादी का वादा किया था। जबकि उसने ऐसा नहीं किया और बिना शादी किए लड़की को साथ लेकर रहने लगा। यहां गोविंदपुरा के शुक्रवारा मार्केट में किराए का कमरा लेकर दोनों साथ रहते थे।

आरोपित प्रायवेट नौकरी करता था, जबकि पीडि़ता गृहणी है। आरोपित ने यहीं लड़की के साथ ज्यादती की। कई बार उसके साथ में जिस्मानी संबंध बनाए। लड़की जब भी शादी की बात करती आरोपित उसकी बात को टाल देता था। पिछले दिनों पीडि़ता ने शादी करने के लिए अधिक दबाव बनाया तो आरोपित ने शादी करने की बात से साफ इनकार कर दिया। इतना ही नहीं शिकायत करने की बात पर अनिल ने लड़की को जान से मारने की धमकी दी और घर से निकाल दिया। तब पीडि़ता ने थाने पहुुंचकर प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने युवक को गिर तार कर लिया है।

आइटीबीपीएफ के एसआई ने किया दुष्‍कर्म

चूना भट्टी पुलिस के अनुसार इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स का एसआई आदर्श कुमार नामदेव दिल्ली में पदसथ है। उसकी दोस्ती चूनाभट्टी इलाके में रहने वाली 27 वर्षीय छात्रा से 6 महीने पहले इंटरनेट मीडिया फेसबुक के माध्यम से हुई थी। लड़की यहां एक निजी कॉलेज से नर्सिंग का कोर्स कर रही है। दोनों में सोशल साइट पर ही नंबर एक्सचेंज हुए और बातचीत होने लगी।

इसी बीच दोनों में प्रेम प्रसंग शुरु हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। पिछले दिनों आरोपित ने पीडि़ता के रूम पर आकर उसके साथ संबंध बनाए। दोनों ने सगाई भी कर ली। बाद में आरोपित ने पीडि़ता से शादी करने की बात से इनकार कर दिया। लड़की ने थाने आकर शिकायती आवेदन दिया। आवेदन जांच के बाद में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित की गिर तारी नहीं की जा सकी है।