सीमा पर BSF जवानों के हाथ लगा हेरोइन और हथियार से भरा बैग

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने जम्‍मू सेक्‍टर में सोमवार को पेट्रोलिंग के दौरान भारी मात्रा में हथियारों की खेप बरामद की है. जवान सोमवार सुबह से ही गश्‍त पर थे, जहां उन्‍हें झाड़‍ियों में छिपा हुआ एक बैग दिखा. इस बैग के अंदर तीन एके-47 रायफल्स, पांच पैकेट हेरोइन, 4 पिस्टल, 14 राउंड एके-47 समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं. जिस बोरी में यह हथियार छिपाकर रखे गए थे, उस पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ है. इसकी वजह से यह बोरी पाकिस्तान की बताई जा रही है.

यह बैग मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया. अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी 35 के पास मिले बैग से गोला-बारूद और प्रतिबंधित दवाइयां भी मिली हैं. इस मामले पर अधिकार‍ियों ने बताया कि अभी तत्काल यह पता नहीं चल पाया है कि खेप को ड्रोन द्वारा गिराया गया या सीमा पार से हथियारों तथा मादक पदार्थों के तस्करों द्वारा इसे यहां लाया गया था

अरनिया सेक्टर में घुसपैठिए को मौत के घाट उतारा

बीएसएफ के जवानों ने इससे पहले आज सुबह ही अंतरराष्ट्रीय सीमा के अरनिया सेक्टर में एक घुसपैठिए को मौत के घाट उतारा. बीएसएफ ने बताया कि धुंध में सीमा पार से एक अज्ञात व्यक्ति को भारतीय सीमा की ओर बढ़ते हुए देखा गया था. वह धीरे-धीरे भारतीय सीमा के नजदीक पहुंचने लगा. यहां उसे चेतावनी भी दी गई, लेकिन वह नहीं माना. जिसके बाद जवानों ने गोली चला दी और उसे मौत के घाट उतार दिया.