राज्य में डॉक्टरों पर कोरोना की मार, चित्तरंजन शिशु सेवा सदन अस्पताल के 22 चिकित्सक हुए संक्रमित…

पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण आम लोगों को तो अपनी चपेट में ले ही रहा है साथ ही महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके चिकित्सक भी नहीं बच पा रहे हैं. एक के बाद एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. एनआरएस अस्पताल के बाद चित्तरंजन सेवा शिशु सदन अस्पताल के 22 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके अतिरिक्त दो सहायक सुपर भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. डॉक्टरों के संक्रमण के कारण अस्पताल ने ऑपरेशन को स्थगित कर दिया गया है. आपातकालीन सेवाओं को चालू रखने के लिए अन्य अस्पतालों में चिकित्सकों की मदद ली जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित डॉक्टरों ने बुखार के साथ-साथ शरीर में असहनीय दर्द की शिकायत की है. बता दें कि शनिवार को कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष अजय राय एक बार फिर कोरोना की चपेट में आए थे. उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है बावजूद इसके सर्दी खांसी और बुखार से पीड़ित थे. जांच करने पर अब उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. फूल बागान के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक श्यामाशीष बनर्जी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

आज आंशिक लॉकडाउन का हो सकता है ऐलान

पश्चिम बंगाल में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार आंशिक लॉकडाउन की तैयारी में है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया है कि आगामी तीन जनवरी से राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में आंशिक लॉक डाउन की तैयारियां की जा रही हैं. रविवार को दोपहर तीन बजे राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेस बुलाई है. इसमें वह आंशिक लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

बंगाल में तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. कोलकाता संक्रमण के मामले में देश भर में शीर्ष पर पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 25 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक के आंकड़े जारी किए गए हैं. इसमें देखा जा रहा है कि कोलकाता में कोविड पॉजिटिविटी रेट 23.42% हो गया है. वहीं यह अचानक 26.9% पर आ गया है. साथ ही हावड़ा में भी अचानक कोविड पॉजिटिविटी रेट 17.5% हो गया है. पश्चिम बर्दवान में कोविड पॉजिटिविटी रेट 11% पहुंच गई. कोलकाता से सटे हावड़ा में संक्रमण दर 11 फ़ीसदी है.