कालीचरण की गिरफ्तारी पर भाजपा नेताओं ने उठाए सवाल… गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू बोले ‘पूरे नियम के तहत हुई गिरफ्तारी’

रायपुरः  31 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। Politics over the arrest of Kalicharan राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर पुलिस ने गुरुवार को कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया। वहीं अब उनकी गिरफ्तारी को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा ने पुलिस की गिरफ्तारी के तरीके पर आपत्ति जताई है। हालांकि छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इसे नियमों के तहत एक्शन करार दिया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी उनकी गिरफ्तारी को विधिक प्रक्रिया के तहत बताया है।

Politics over the arrest of Kalicharan कालीचरण की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि गिरफ्तारी के पहले राज्य की पुलिस को इसकी सूचना दी जानी चाहिए लेकिन कालीचरण के गिरफ्तारी में रायपुर पुलिस ने ऐसा नहीं किया है। उन्होनें कहा कि गिरफ्तारी की कार्रवाई न्यायसंगत नहीं की गई है। इसमें छग पुलिस द्वारा भारी चूक की गई है।

 

वहीं मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा कि कालीचरण ने महात्मा गांधी को लेकर जो बोला वह आपत्तिजनक है। छत्तीसगढ़ पुलिस में उनकी जो गिरफ्तारी की है वह बेहद आपत्तिजनक है। छग पुलिस ने रात के सन्नाटे में 3 बजे किसी नक्सली को नहीं उठाया, लेकिन कालीचरण को रात को सन्नाटे में गिरफ्तार किया गया। उन्होने कहा कि उठाने से पहले थाने को सूचना दे देते, गिरफ्तारी के बाद थाने को सूचना दे देते। लेकिन छत्तीसगढ़ पुलिस ने किसी को भी सूचनी नहीं दी। यह हमारी संविधान की संघीय भावना को आहत करती है।