फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से योजनाओं का किया गया प्रचार-प्रसार..

विकास प्रचार सामग्रियों का किया गया निःशुल्क वितरण

सुकमा 30 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। राज्य सरकार के सफलतापूर्वक 3 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में जनसम्पर्क विभाग जिले के विभिन्न नगरों एवं गाँवों के हाट बाजारों में फोटो प्रदर्शनी शिविर का आयोजन किया कर रहा है। इसके तहत जनसंपर्क विभाग ने बुधवार को जिले के विकासखण्ड मुख्यालय छिंदगढ़ में विकास फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की योजनाओं, उपलब्धियों और कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार किया ।

विकास कार्यों, जनहितकारी नीतियों, योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित फोटो आकर्षक सनबोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित की गई। साथ ही जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन और विभिन्न योजनाओं से संबंधित पाम्पलेट व पुस्तिका का वितरण किया गया।

इससे क्षेत्र की जनता को शासन के कार्यों को करीब से देखने और समझने का मौका मिल रहा है। वहीं विभिन्न योजनाओं संबंधी प्रचार सामग्री को भी लोग बड़े उत्सुकता से देख कर पढ़ते और घर ले जाने आतुर पाए गए।

छिंदगढ़ पंचायत के सरपंच श्रीमती संजना नेगी सहित ग्रामवासी व समीप के गांव से आए लोगों ने योजनाओं व उपलब्धियों पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। अवलोकन करने आये लोगों ने राज्य सरकार की सुराजी गॉंव योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि न्याय योजना और ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को मजबूत करने वाली गोधन न्याय योजना की विशेष सराहना की।

सरपंच श्रीमती संजना नेगी ने फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुँचाने के कदम की सराहना करते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की प्रशंसा की। उन्होंने सरकार द्वारा 25 सौ रुपये में प्रति क्विंटल धान खरीदी को ऐतिहासिक कदम बताया।

कूकानार के वीरसिंह बघेल, कांजीपानी के सुखराम नेगी ने कहा कि छायाप्रदर्शनी द्वारा एक ही स्थान पर विभिन्न विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एक साथ मिल रही है, जो शासन की एक अच्छी पहल है। यह प्रदर्शनी सामान्य ज्ञान बढ़ाने के साथ-साथ शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुॅचाने में महत्वपूर्ण एवं उपयोगी है।