NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी में निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगा चयन, होनी चाहिए ये योग्यता..

NTPC Recruitment 2022: NTPC लिमिटेड ने सहायक कानून अधिकारियों (assistant law officers) की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. संगठन द्वारा कुल 10 रिक्तियों को अधिसूचना जारी की गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- careers.ntpc.co.in पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जनवरी 2022 है. NTPC में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है.

शैक्षणिक योग्यता (Educational qualification)

एक उम्मीदवार के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों (एससी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 55 प्रतिशत) के साथ लॉ में स्नातक की डिग्री (मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय / संस्थान से एलएलबी या समकक्ष) होनी चाहिए. उम्मीदवारों को बार काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु 7 जनवरी, 2022 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. योग्य उम्मीदवार CLAT-2021 (कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट-2021) पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम द्वारा आयोजित) के लिए उपस्थित हुए होंगे.

सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा. ये शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किए जाएंगे. इसका भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में ‘पे-स्लिप’ के माध्यम से ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी किया जा सकता है.

सैलरी (Salary)

उम्मीदवारों को CLAT-2021 पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम प्रदर्शन के आधार पर दस्तावेज सत्यापन (document verification) के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उम्मीदवारों को मूल वेतन पर 30000 से 120000 रुपये के बीच वेतनमान पर भर्ती किया जाएगा.

उम्मीदवारों को विज्ञापित पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन “नियुक्ति का प्रस्ताव” बढ़ाया जाएगा, कृपया ध्यान दें कि किसी अन्य वर्ष का CLAT स्कोर या का स्कोर किसी अन्य परीक्षा पर विचार नहीं किया जाएगा, सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो CLAT-2021 पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में उपस्थित हुए थे, वे वेबसाइट करियर पर लॉग ऑन करें. आवेदन करने के लिए ntpc.co.in या www.ntpc.co.in पर करियर सेक्शन में जाएं. आवेदन का केवल ऑनलाइन माध्यम ही स्वीकार किया जाएगा.