7 साल की चचेरी बहन की रेप के बाद नृशंस हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार…

मुरादाबाद अपनी 7 साल की चचेरी बहन की रेप के बाद नृशंस हत्या करने वाला यूसुफ उर्फ लालू आखिरकार पकड़ा गया। मुरादाबाद की कांठ पुलिस ने उसे दिल्ली से दबोचा है। मंगलवार देर रात पुलिस उसे दिल्ली से लेकर कांठ थाने पहुंची। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया। 25 साल के यूसुफ ने पुलिस को बताया कि वह बच्ची को बहलाकर चीज दिलान के बहाने अपने साथ ले गया था। इसके बाद उसे जंगल में ले जाकर उसने बच्ची के साथ रेप किया। बाद में उसे लगा कि बच्ची घर जाकर बता देगी। इसलिए उसने बच्ची का वहां गला घोंट दिया। वहशी ने पुलिस को बताया कि जब उसका नाम प्रकाश में आने लगा तो वह घर छोड़कर भाग गया।

22 को घर से लापता हुई थी बच्ची
घटना कांठ कस्बे की है। यहां पट्टी वाला मोहल्ले में रहने वाले एक मछली विक्रेता की 7 साल की बच्ची 22 दिसंबर की शाम को घर से खेलने के लिए पड़ोस में गई थी। तभी से वह गायब थी। परिजनों ने कांठ थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 24 दिसंबर को बच्ची का शव घर से करीब एक किमी दूर ईंख में निर्वस्त्र अवस्था में मिला था। बच्ची के नीचे के कपड़े गायब थे। पोस्टमार्टम में बच्ची की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई थी। इसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी के केस को रेप, हत्या और पॉक्सो एक्ट में तरमीम कर लिया था।

7 साल की मासूम, जिसे उसी के तहेरे भाई ने रेप के बाद मार डाला।

7 साल की मासूम, जिसे उसी के तहेरे भाई ने रेप के बाद मार डाला।

CCTV से पकड़ में आया था रेपिस्ट
CO कांठ महेश चंद्र गौतम ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके के CCTV फुटेज खंगाले थे। इनमें बच्ची का तहेरा भाई यूसुफ उर्फ लालू आखिरी बार बच्ची के साथ देखा गया था। वह बच्ची को लेकर अपने साथ जा रहा था। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि बच्ची के घर के पड़ोस में रहने वाले युसुफ ने ही अपनी बहन की रेप के बाद हत्या की है। पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह फरार हो गया। मंगलवार को वह दिल्ली में पुलिस के हाथ आया।

घटनास्थल का फाइल फोटो।

घटनास्थल का फाइल फोटो।

पुलिस ने परिजनों से कराया सामना
पुलिस ने मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या करने वाले यूसुफ उर्फ लालू का थाने में बच्ची के परिजनों से सामना कराया है। यूसुफ को पकड़कर लाने के बाद पुलिस ने मंगलवार देर रात बच्ची के परिजनों को भी थाने बुलाया। बच्ची के परिजनों के सामने यूसुफ ने पूुरी घटना बताई और अपना गुनाह कबूल किया।

नेताओं के जाने से तूल पकड़ रहा था मामला
कांठ में हुई इस शर्मनाक घटना में नेताओं के जाने का सिलसिला शुरू हो गया था। सपा सांसद डॉ. एसटी हसन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद और फिर BJP विधायक राजेश सिंह चुन्नू भी बच्ची के घर पहुंचे थे। शिवसेना ने प्रदर्शन किया था। बाकी कई अन्य संगठन भी आंदोलन की चेतावनी दे रहे थे।

घटनास्थल का फाइल फोटो।