CG BREAKING : नवोदय विघालय में फूटा कोरोना बम, एक साथ 24 बच्चे निकले संक्रमित, जीनोम सिक्वेंस के लिए भेजेंगे सेम्पल

0 विघालय में एक साथ 24 बच्चे निकले संक्रमित, मचा हड़कंप।

रायगढ़। देश में 21 राज्य कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रान’ (‘Omicron’) की चपेट में आ चुके हैं, तो मरीजों की संख्या अब बढ़कर 687 हो चुकी है। सबसे खतरनाक बात यह है कि देश में अब एक ही दिन में 135 मामले दर्ज किए गए हैं। ‘ओमिक्रान’ की बढ़ती रफ्तार के साथ ही कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है, जिससे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भी अछूता नहीं है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (Raigarh)  में एक साथ 24 स्कूली बच्चे संक्रमण की जद में आ गए हैं।

रायगढ़ के नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya ) में बच्चों के साथ ही दूसरे लोग भी संक्रमण की चपेट में आते जा रहे हैं। अकेले रायगढ़ जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 96 हो चुकी है। नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya ) के बच्चों के संक्रमण को देखते हुए चिंता स्वाभाविक है। इस वक्त ‘ओमिक्रान’ (‘Omicron’) को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है। जिसकी वजह से नवोदय के संक्रमित बच्चों का सेम्पल जीनोम सिक्वेंस के लिए भुवनेश्वर भेजे जाने की चर्चा है।

मिली जानकारी के अनुसार कोविड नियंत्रण टीम के डॉ धमेंद्र गहवई समेत 5 लोगों की टीम रायगढ़ के नवोदय स्कूल जाएगी। बताया जा रहा है कि स्कूल में लगातार बच्चों के संक्रमित होने की उच्च स्तरीय जांच होगी। यहां संक्रमित हुए बच्चों नए ओमिक्रॉन वैरिएंट की जद में तो नहीं आ गए, इस बात की जांच के लिए उनका सेंपल भुवनेश्वर भेजा जाएगा। बता दें कि रायगढ़ नवोदय विद्यालय में अब तक 24 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। जबकि पूरे जिले में 96 एक्टिव मरीज हैं।