कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरुक करने गए CO के साथ मारपीट, रॉड से वार करके हाथ तोड़ा…

झारखंड 27 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। झारखंड के गिरिडीह जिले में एक गांव में लोगों को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक करने गए अधिकारी पर ग्रमीणों के हमला बोलने का मामला सामने आया है. घटना में बेंगाबाद सीओ का हाथ भी टूट गया है. हमले के बाद सीओ गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

जिले में बेंगाबाद के महुवार गांव से अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार मरांडी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक अंचलाधिकारी गांव में लोगों को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक करने गए थे. जहां कुछ लोगों ने उनकी पिटाई कर दी. सीओ कृष्ण कुमार मरांडी पर गांव के रामचंद्र ठाकुर व उसके परिजन ने जानलेवा हमला कर दिया. लाठी, डंडे व रॉड से अंचलाधिकारी पर ताबड़तोड़ प्रहार कर घायल कर दिया. हमलावरों से साथ में मौजूद एएनएम, सेविका व सहिया किसी तरह सीओ को बचाने के साथ-साथ खुद को बचाने की कोशिश करने लगे.

अधिकारी का बायां हाथ हुआ फ्रेक्चर

घटना की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी कमलेश पासवान भारी संख्या में बेंगाबाद पुलिस बल के साथ बीडीओ मो कयूम अंसाडी महुआर गांव पहुंचे. जिसके बाद घायल सीओ को सदर अस्पताल रेफर किया गया. अस्पताल के डॉ. अरशद ने बताया कि अंचल अधिकारी का बायां हाथ फ्रेक्चर हो गया है.

पुलिस के पहुंचने तक मौके से फरार हुआ आरोपी

वहीं पुलिस के पहुंचने तक हमलावर रामचंद्र ठाकुर घर छोड़ फरार हो गया था. मौके पर पहुंची पुलिस टीम रामचंद्र ठाकुर का सहयोग करने वाले उसके भाई व परिवार के कुछ अन्य सदस्यों को थाने ले आई. वहीं हमलावर की धर पकड़ में पुलिस जगह जगह छापेमारी कर रही है. वहीं प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है.

26 दिसम्बर को सबसे ज्यादा 23 नए संक्रमित रांची में मिले हैं. वहीं अभ्रख नगरी कोडरमा में 14, कोयलांचल धनबाद जिले में 8, जमशेदपुर में 7 केस सहित कुल 60 नए केस मिले हैं. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 361 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी 26 दिसंबर के वैक्सीनेशन रिपोर्ट के अनुसार 1.25 लाख लोगों को झारखंड में कोरोना से बचाव का टीका दिया गया है.