IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया के इन तीन गेंदबाजों के पास इतिहास रचने का मौका, बना सकते है ये रिकॉर्ड

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच आज (26 दिसंबर) से शुरू हो रहे सेंचुरियन टेस्ट में तीन भारतीय गेंदबाज नए कीर्तिमान रच सकते हैं.

आर अश्विन इस टेस्ट में 8 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन सकते हैं. वहीं, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो उनके पास भी इतिहास रचने का मौका होगा. पढ़िए भारतीय गेंदबाजों के पास कौन-कौन से रिकॉर्ड्स बनाने का मौका है.

टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज बन सकते हैं अश्विन


आर अश्विन 81 टेस्ट मैचों में 24.12 की बॉलिंग औसत के साथ 427 विकेट ले चुके हैं. अगर वे 8 विकेट और ले लेते हैं तो न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हेडली (431), भारत के कपिल देव (434) और श्रीलंका के रंगना हैराथ (433) को एक साथ पीछे छोड़ देंगे. ऐसे में वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 9वें और भारत के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे.

इशांत को महज एक विकेट की दरकार


इशांत शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 311 विकेट है. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के भी इतने ही टेस्ट विकेट हैं. इशांत महज एक विकेट लेकर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जहीर को पीछे छोड़ सकते हैं. इस एक विकेट के साथ ही वे भारत के पांचवे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बन सकते हैं.

शमी के पास 200 विकेट पूरा करने का होगा मौका


मोहम्मद शमी ने अब तक खेले 54 टेस्ट खेले हैं. उनके नाम 195 विकेट दर्ज हैं. अगर शमी पहले टेस्ट में 5 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वे अपने करियर के 200 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे. ऐसा करने वाले वह भारत के 11वें गेंदबाज होंगे.