चेंबर्स आफ कामर्स इंडस्ट्रीज के चुनाव की तैयारियां हुईं पूरी, शनिवार को होगा मतदान

भोपाल, 07 जनवरी (वेदांत समाचार)। राजधानी के मानस भवन में भोपाल चेंबर्स आफ कामर्स इंडस्ट्रीज के आठ जनवरी शनिवार को होने वाले चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को तीनों चुनाव अधिकारियों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, सह-कोषाध्यक्ष सहित सभी 24 पदों पर चुनाव लड़ रहे 55 उम्मीदवारों को मतदान की व्यवस्थाएं दिखाईं। साथ ही पुलिस अफसरों ने भी चुनाव स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस की सुरक्षा उपलब्ध कराने की बात कही। चुनाव अधिकारी आकाश तैलंग ने बताया कि मतदान स्थल पर आठ सीसीटीवी लगाए गए हैं। एक बड़ी एलइडी लगाई गई है। तीन पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

दो वीडियों कैमरों से मतदान की रिकोर्डिंग की जा जाएगी। पुलिस सुरक्षा भी मांगी गई है। 1960 मतदाता सूची के हिसाब से मतदान की व्यवस्था की गई है। कुल 51 लोग चुनाव की व्यवस्थाएं संभालेंगे। शनिवार सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। शाम पांच बजे तक मतदान के लिए प्रवेश दिया जाएगा। इधर उम्मीदवारों ने गुरुवार को भी चुनाव प्रचार जारी रखा। कोरोना को देखते हुए इंटरनेट मीडिया के जरिए अपने पक्ष में व्यवसायियों से वोट मांगें। परिवर्तन, सद्भावना पैनल के उम्मीदवारों ने व्यवसायियों से संपर्क साधकर अपने पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।

बता दें कि उम्मीदवारों का सबसे ज्यादा नजर पुराने शहर के बाजारों जैसे चौक, लखेरापुरा, आजाद मार्केट, जुमेराती, इब्राहिमपुरा, हनुमागंज, हमीदिया रोड सहित आसपास के बाजारों में व्यवसाय कर रहे अलग-अलग सेक्टर के व्यवसायियों को अपने पक्ष में करने की है। वहीं न्यू मार्केट, भेल , कोलार, संत हिरदाराम नगर के व्यवसायियों से भी संपर्क साध रहे हैं। चुनाव प्रचार प्रसार को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि किसी पैनल के उम्मीदवारों के पक्ष में व्यवसायी नहीं हैं। कोरोना के कारण छह साल बाद हो रहे चेंबर्स के त्रैवार्षिक चुनाव को लेकर व्यवसायियों के बीच उत्सुकता है। मतदान के दिन व्यवसायी पहचान पत्र दिखा कर वोट डाल सकेंगे। चुनाव अधिकारियों ने आग्रह किया है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना के दोनों टीके लगवाने के प्रमाण पत्र भी मतदाता दिखा सकते हैं।