Sainik School Recruitment 2022: सैनिक स्कूल में निकली कई पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई…

Sainik School Recruitment 2022: सैनिक स्कूल (Sainik School) में अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकली है. 10वीं पास भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों की भर्ती के लिए Sainik School अंबिकापुर ने सामान्य कर्मचारी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगवाएं हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर sainikschoolambikapur.org.in कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जनवरी है. आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे. अधिक जानकारी आगे दी गई है. कुल 24 पदों के लिए वैकेंसी निकली है.

शैक्षणिक योग्यता (Educational qualification)

सामान्य कर्मचारी पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास डिग्री होनी चाहिए.
काउंसलर पदों के लिए उम्मीदवारों के पास साइकोलॉजी में ग्रेजुएट या चाइल्ड डेवलपमेंट या करियर गाइडेंस एंड काउंसलिंग में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए.
घुड़सवारी प्रशिक्षक के लिए उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा पास होने के साथ घुड़सवारी / रिसालदार पाठ्यक्रम का ज्ञान होना चाहिए.
नर्सिंग सिस्टर पदों के लिए उम्मीदवारों के पास नर्सिंग में डिप्लोमा/डिग्री होनी चाहिए.
प्रयोगशाला सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों के पास रसायन विज्ञान विषय के साथ इंटरमीडिएट पास होना चाहिए.

आवेदन शुल्क (Vacancy Details)

उम्मीदवारों को सामान्य कर्मचारी पद के लिए 500 रु और अंबिकापुर में देय प्रिंसिपल सैनिक स्कूल अंबिकापुर के पक्ष में अन्य पदों के लिए 200 रु के डिमांड ड्राफ्ट के साथ आवेदन जमा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है. इसके अलावा उम्मीदवार इस बात का जरूर ध्यान दें कि आवेदन के लिए दी गई सभी जानकारी सही हो, गलत आवेदन रिजेक्ट कर दिए जाएंगे.