‘सरकार काम नहीं कर पा रही तो हमको कलेक्टर बना दो, सबकी मांगे पूरी कर देंगे’, प्रशासन पर बिफरी छात्रा का वीडियो वायरल..

मध्य प्रदेश के झाबुआ के एक कॉलेज की लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है (College Girl Viral Video). जिसमें कलेक्टर के ज्ञापन लेने नहीं आने से गुस्साई छात्रा ने प्रशासन को जमकर खरी-खरी सुनाई है. वीडियो में लड़की बोल रही है कि आप नहीं आ सकते तो हमको कलेक्टर बना दो. हम सबकी मांग पूरी कर देंगे, आदिवासी बच्चे दूर-दूर से आएं हैं आपके पास ज्ञापन लेने का समय भी नहीं. सोशल मीडिया पर लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है.

दरअससल वायरल वीडियो में छात्रा निर्मला चौहान आदिवासी परिवार से है. निर्मला आलिराजपुर जिले के खंडाला खुशाल गांव की रहने वाली है. आवास भत्ता, छात्रवृत्ति और बस किराये में छूट को लेकर कॉलेज के छात्रों ने कलेक्टर कार्यालय में प्रदर्शन किया था. जिसमें निर्मला चौहान भी शामिल थी. चंद्रशेखर आजाद आदर्श महाविद्यालय एवं गर्ल्स डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले लगभग 400 विद्यार्थियों ने विभिन्न समस्याओं के लिए कलेक्टोरेट का घेराव किया था. प्रदर्शन में शामिल अधिकतर छात्राएं थी.

करीब एक घंटे तक नारेबाजी करने के बाद नहीं पहुंचा कोई

प्रदर्शन कर रहे छात्रों के कलेक्ट्रेट पहुंचने पर पुलिस ने इन्हें बैरिकेड्स लगा दिया जिससे आक्रोशित विद्यार्थी परिसर में ही धरने पर बैठ गए. लगभग 45 मिनट तक 400 से अधिक विद्यार्थियों ने सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की लेकिन फिर भी कोई अधिकारी उनकी बात सुनने के लिए नहीं आया. इस दौरान छात्रा निर्मला चौहान प्रशासन पर बिफर पड़ती है.

‘आप नहीं कर पाते तो हम सबकी मांगे पूरी कर देंगे’

वायरल हो रहे वीडियो में लड़की कह रही है, “नहीं तो सर हमको कलेक्टर बना दो. हम कलेक्टर बनने के लिए तैयार हैं. सबकी मांगें पूरी कर देंगे सर, आप कर नहीं पाते तो. किसके लिए बनी है सरकार, जैसे क्या हम भीख मांगने के लिए यहां आए हैं. हमारे गरीब के लिए तो कुछ व्यवस्था तो करो सर. हम इतनी दूर से आते हैं आदिवासी लोग, किराये के कितने पैसे देकर आते हैं.” लड़की का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.