BREAKING : 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले गेंदबाज टीम से हुए बाहर

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम ने 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल को बाहर कर दिया गया है। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा की। इसमें आश्चर्यजनक रूप से एजाज पटेल का नाम नहीं है।

बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने मुंबई टेस्ट में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट झटके थे। वे एक पारी में 10 विकेट लेने वाले क्रिकेट इतिहास के सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच एक जनवरी 2022 से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। टीम की कमान एक बार फिर टॉम लाथम संभालेंगे। उन्हें केन विलियम्सन की अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। विलियम्सन चोटिल हैं।

टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘एजाज पटेल ने भारत में जिस तरह से बेहतरीन प्रदर्शन किया, इसके बावजूद टीम में उनको जगह ना मिलने से आप थोड़ा अजीब लग सकता है। लेकिन हमने हमेशा ही परिस्थितियों के हिसाब से टीम चुनने में यकीन किया है। हमें बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है और इसमें एजाज को मुश्किल से ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती।’

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में डेवोन कॉनवे की वापसी हुई है। टीम में सबसे चौंकाने वाला फैसला एजाज पटेल को बाहर करना है। भारतीय मूल के रचिन रवींद्र टीम में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं। टिम साउदी को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। टॉम ब्लंडेल को टीम में बतौर विकेटकीपर जगह मिली है।