पीएम मोदी आज शाम 4 बजे सभी मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, ओमिक्रॉन को लेकर होगी चर्चा..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. ये बैठक 4 बजे होगी. बता दें 29 दिसंबर को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होगी.कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron Variant) के देश में बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे और कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े छह बजे देश में इस वैश्विक महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे.

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच अब बच्चों को भी वैक्सीन लगाने की मांग जोर पकड़ रही है. पीएम मोदी की बैठक में इस बारे में भी चर्चा हो सकती है. हालांकि टीकाकरण पर बने राष्‍ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (NTAGI) ने अभी बच्चों को वैक्सीन देने की किसी संभावना से साफ इनकार किया है. लेकिन दुनिया के कई देशों में बच्चों का टीकाकरण हो रहा है.


कोवैक्सीन को DCGI  ने बच्चों के लिए नहीं दिया अप्रूवल

अगस्‍त में जायडस कैडिला की वैक्‍सीन ZyCoV-D को 12 से 17 साल के बच्‍चों पर आपातकालीन इस्‍तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है. हालांकि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने अभी भारत बायोटेक की वैक्‍सीन Covaxin को अप्रूवल नहीं दिया है. Covaxin को सब्‍जेक्‍ट एक्‍सपर्ट कमिटी 2 से 17 साल के बच्‍चों पर इस्‍तेमाल की मंजूरी देने की सिफारिश कर चुकी है. बिना DCGI की मंजूरी के वैक्‍सीन को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जा सकता.