छायाचित्र प्रदर्शनी देखने बड़ी संख्या में पहुंचे लोग…

0 शासकीय योजनाओं से संबंधित प्रकाशित पुस्तिका और पाम्पलेट का हो रहा निःशुल्क वितरण

रायपुर 21 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। जनसंपर्क विभाग द्वारा विकासखंड मुख्यालय तिल्दा में फोटो प्रदर्शनी को देखने आज बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। छायाचित्र प्रदर्शनी को देखने के बाद ग्राम बरतोरी के केजूराम यादव, मिलाप वर्मा और राम यादव ने बताया कि जनसम्पर्क विभाग में अनेक योजनाएं महतारी दुलार योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण योजना, छत्तीसगढ़ मॉडल, बिजली बिल हाफ योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी मिली। इन योजनाओं से ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है।

इसी तरह ग्राम सिनेधा के ढेलु, विष्णु, रामखिलावन, चोवाराम, ग्राम कोटा के मानिक राम और फेरहा राम ने बताया कि सरकार की जनहितकारी कार्य आम जनता के लिए बेहतर साबित हो रहे है। शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से शहरी क्षेत्रों से गांव तक पहुंच रही है। शासन की सभी योजनाओं की जानकारी छायाचित्र प्रदर्शनी स्थल पर प्राप्त हो रही है। साथ ही योजनाओं के संबंध में प्रकाशित पुस्तिका का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। जिसके माध्यम से योजनाओं की विस्तार से जानकारी प्राप्त हो रही है।

ग्राम तुलसीनेवरा के सदाराम राजपूत, दयाराम, अमर सिंह, सोभित यदु, रतन लाल वर्मा, दीपक वर्मा, ग्राम भुरसुदा के पंचू निषाद, नेतराम, केवल राम, अंजोरी दास, ग्राम मोहगाव के प्रतिराम निषाद ने बताया कि शासन की योजनाओं का जनसंपर्क विभाग के माध्यम से जनसामान्य तक पहुंचाना बेहतरीन कार्य है। जनसंपर्क विभाग द्वारा शासन की योजनाओं को बेहतरीन ढंग से लाया गया। धनवंतरी, रोका-छेका, जल जीवन योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी मिली। जनसंपर्क विभाग द्वारा दी जा रही पुस्तकें, ब्रोसर, पाम्पलेट से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो रही है। जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने का अच्छा माध्यम है।