छत्तीसगढ़ : CRPF को मिली बड़ी सफलता, डिफ्यूज किए 7 टिफिन बम

बलरामपुर 21 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर बलरामपुर जिले में नक्सलियों ने नए साल पर खून की होली खेलने का पूरा इंतजाम कर रखा था। नक्सलियों के इस नापाक इरादे को CRPF ने तबाह कर दिया है, वहीं पूरे इलाके में सतर्कता भी बढ़ा दी है। बलरामपुर जिले के अंतिम छोर में नक्सली मूवमेंट की सूचना पर CRPF ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया था, जिसके चलते एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक माओवादियों ने नए साल के जश्न पर छत्तीसगढ़ को लहूलुहान करने की योजना बनाई थी। जिसके चलते चुनचुना—पुनदाग से बंदरचुआं मार्ग पर माओवादियों ने बारूद का जाल बिछाया था। जिले में तैनात CRPF की बटालियन ने सर्चिंग के दौरान माओवादियों के नापाक इरादे के खिलाफ अभियान चलाया। सर्चिंग के दौरान CRPF को एक के बाद एक कर सात टिफिन बम मिले।

माओवादियों ने तैनात सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ही साजिश रची थी, लेकिन इससे पहले कि सुरक्षा बल के जवान उसकी चपेट में आते, सर्चिंग अभियान के दौरान ही इस बात का खुलासा हो गया और सभी टिफिन बम को निकालकर उसे डिफ्यूज कर दिया गया है। इस बड़े खुलासे के बाद CRPF ने सर्चिंग अभियान को और भी तेज कर दिया है।