पुलिस अधीक्षक जीपीएम ने किया थाना गौरेला का वार्षिक निरीक्षण…लंबित शिकायत, मर्ग एवं मामलों के निकाल हेतु दिए निर्देश

जीपीएम 17 दिसम्बर (वेदांत समाचार) पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के द्वारा गुरुवार एवं शुक्रवार को गौरेला थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक श्री बंसल के द्वारा थाना गौरेला के कर्मचारियों के परेड एवं किट परेड का निरीक्षण किया गया। अच्छे टर्न आउट वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत एवं खराब टर्न आउट वाले कर्मचारियों को निंदा की सजा दिया गया। एसपी ने थाने के मोहर्रिर कक्ष, कंप्यूटर कक्ष, शस्त्रागार, मालखाना, पुरुष हवालात, महिला हवालात, मोर्चा व थाना परिसर का निरीक्षण किया। थाना भवन एवं परिसर के साफ-सफाई तथा परिसर में यत्र तत्र वाहनों को बेतरतीब से रखा गया है उसे सही ढंग से रखने हेतु दिशा निर्देश थाना प्रभारी को दिए।

निरीक्षण के दौरान एसपी श्री बंसल के द्वारा थाना के विभिन्न दस्तावेजों की गहनता से समीक्षा करते हुए पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए। इस दौरान थाने में दर्ज विभिन्न मामलों के अनुसंधानकर्ताओं से मामले की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिये। एसपी ने डायरी को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिये।

पुलिस अधीक्षक श्री बंसल के द्वारा लंबित शिकायतों, महिला संबंधी अपराधों को प्राथमिकता के आधार पर निकाल करने हेतु एवं जमीन सम्बन्धी रिपोर्टों में आवश्यक रूप से प्रतिबंधक कार्यवाही हेतु दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमति अर्चना झा, अनुविभागीय अधिकारी गौरेला अशोक वाडेगावकर, थाना प्रभारी गौरेला एवं थाने का स्टाफ मौजूद रहा।