युवा मितान क्लब से युवाओं को जुड़ने का किया गया आव्हान

महासमुंद 17 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने युवाओं को युवा मितान क्लब से जुड़कर योजना का लाभ उठाने का आव्हान किया है। संसदीय सचिव चंद्राकर के मार्गदर्शन में गांवों में लगातार युवाओं की बैठक ली जा रही है।

इसी तारतम्य में राजीव युवा मितान क्लब के गठन के लिए ग्राम अछोली में बैठक संपन्न हुई। व्यंकटेश चंद्राकर, रेखराज पटेल, दुर्गेश साहू की ओर से लगातार गांवों में बैठक लेकर क्लब के गठन को लेकर युवाओं की टीम तैयार की जा रही है। बैठक के दौरान युवाओं को बताया गया कि ग्राम पंचायतों व शहर के वार्डों की आबादी के हिसाब से क्लब का गठन किया जाएगा। 2500 से अधिक की आबादी पर दो क्लब बनाए जाएंगे। प्रत्येक क्लब को प्रत्येक तीन माह में 25 हजार रुपए के मान से एक साल में रचनात्मक गतिविधियों के संचालन के लिए एक लाख रूपए दिए जाएंगे। यह राशि खेल संचालनालय से जिला खेल अधिकारी को भेजी जाएगी।

जिला स्तरीय समिति और प्रभारी मंत्री की अनुशंसा पर इसे अनुभाग से जनपद पंचायत और फिर गठित क्लब तक यह राशि पहुंचेगी। इस अवसर पर कमलेश साहू, कोमल साहू, ओमन साहू, संतोष यादव, चंदूकुमार साहू, गजेंद्र साहू, सतीष निषाद, जालम निषाद, ओमप्रकाश, यादराम साहू, मनराखन साहू, योगेश साहू, राजेश साहू, दुर्गेश साहू, नरेश साहू, बलराम साहू, नोहर साहू, संतराम साहू, शंकर निषाद, खेमराज साहू, हुलास साहू, संतोष निषाद, गंगू साहू, सुशील निषाद, पोषण निषाद, लालाराम साहू, लीलाराम साहू, हेमा साहू, कल्याणी साहू, धनेश्वरी साहू सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।