लिव-इन पार्टनर ने शादी से किया मना, परिवार ने भरी पंचायत में लड़के की पीट-पीटकर कर दी हत्या

गुजरात 16 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। वलसाड जिले में एक 20 साल के लड़के को भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार डालने की घटना सामने आई है. मृतक की पहचान संजय भुसरा के तौर पर हुई है. दरअसल लड़का पिछले एक साल से एक लड़की के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहा था, लेकिन लड़के ने बाद में आकर शादी करने से मना कर दिया. जिसके बाद सुदूर आदिवासी गांव आसलोना की एक ग्राम पंचायत के पंचों और लड़की के परिवार के कई लोगों ने मृतक लड़के को बुरी तरह प्रताडि़त किया जिस कारण उसकी मौत हो गई.

मंगलवार को लड़की के परिवार ने लड़के को पकड़ लिया जिसके बाद पूरे गांव के सामने बुरी तरह पीटा गया. इस दौरान मृतक संजय के परिवार के सदस्यों ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन वो उसे नहीं बचा पाए.

तीन साल पहले लड़की से हुई थी सगाई

पुलिस की प्रारंभिक जांच-पड़ताल में सामने आया है कि, संजय भुसरा की तीन साल पहले एक लड़की से सगाई हुई थी. वह पिछले एक साल से उसके साथ लिव-इन-रिलेशन में रह रहा था. जिस के बाद उसने लड़की से शादी करने से इनकार कर दिया. जब इस बात का पता लोगों को चला तो इस मुद्दे पर पंचायत बैठी, जहां उसकी बुरी तरह पिटाई की गई. जिससे उसकी हालत खराब हो गई. हालांकि, उस दौरान कुछ लोगों ने उसे छुड़ाने का प्रयास भी किया, लेकिन हमलावर लड़के को पीटते रहे.

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें ग्रामीणों के एक समूह को लड़के की पिटाई करते देखा जा सकता है. वीडियो में दिख रहा है कि, लड़का एक गड्ढे में गिर जाता है और हमलावर फिर भी उसे नहीं छोड़ते. वह अधमरा हो गया था. बाद में उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने इस मामले में लक्ष्मण गवली, उत्तम गवली, छगन गवली, रमन गवली, सीताभाई गवली, सुनील गवली और महदू गवली नाम के लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, लड़के की हत्‍या की शिकायत उसके पिता आनंद भुसरा ने दर्ज कराई थी. उधर, उसके साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रही लड़की के पिता का कहना है कि, उसने बेटी को धोखा दिया था. लड़की के पिता लक्ष्मण ने ही दोनों के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए ग्राम पंचायत का रूख किया था. ऐसे में लड़की के पिता पर भी उंगलियां उठ रही हैं.