चिटफंड कंपनी का फरार मार्केटिंग हेड महाराष्ट्र से गिरफ्तार, निवेशकों से पांच करोड़ की थी ठगी

बिलासपुर। शहर के कोटा थाना इलाके में चिटफंड कंपनी के फरार मार्केटिंग हेड को पुलिस ने महाराष्ट्र के गोंदिया से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने जिले में लगभग पांच करोड़ रुपए की ठगी की है। आरोपी जीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी के नाम से पैसा दोगुना करने का खानसा देकर निवेशियों के पैसे हड़प लेता था।

पुलिस के मुताबिक बताया कि राज्य शासन के निर्देश पर चिटफंड के प्रकरणों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी करने एवं निवेशकों की धन वापसी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में जीएन गोल्ड के फरार आरोपियों की तलाश के लिए महाराष्ट्र के गोंदिया में टीम भेजी गई थी। जहां चिटफंड कंपनी के मार्केटिंग हेड खेमेन्द्र बोपचे पिता नेतराम बोपचे (36) को पुलिस ने पकड़ लिया। इस कंपनी के खिलाफ जिले में कोटा, तोरवा, बिल्हा, रतनपुर, तखतपुर, सरकंडा, मस्तूरी में 7 प्रकरण दर्ज है।

ASP रोहित झा ने बताया कि जीएन गोल्ड चिटफंड कंपनी के खिलाफ जिले के साथ ही प्रदेश के धमतरी, कोरबा, रायपुर, सूरजपुर, दुर्ग, बेमेतरा जिले में भी धोखाधड़ी के 9 प्रकरण दर्ज है। जहां आरोपियों ने निवेशकों से करोडों रुपए की ठगी की है। इससे पहले कंपनी के डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद कुछ दिन पहले एक अन्य डायरेक्टर नरेंद्र सिंह को भी पुलिस ने हरियाणा में दबिश देकर पकड़ा था। प्रकरण में एक आरोपी शैलेंद्र गोस्वामी फरार है। जिसकी संपत्ति कुर्क करने के लिए धमतरी कलेक्टर को पत्र लिखा गया है।