धान विक्रय करने वाले किसानों का कलेक्टर ने किया सम्मान

रियाबंद 14 दिसम्बर (वेदांत समाचार) गरियाबंद जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में शासन की धान खरीदी नीति व व्यवस्था से प्रभावित होकर उपार्जन केन्द्रों में 50 प्रतिशत व 25 प्रतिशत बारदाना देते हुए धान विक्रय करने वाले किसानों का आज जिला प्रशासन की ओर से सम्मान किया गया। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने शासन के पक्ष में धान खरीदी व्यवस्था में सहयोग के लिए इन कृषकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

सम्मानित कृषकों में 50 प्रतिशत बारदाना देने वाले ग्राम भेजीपदर के काण्डेकेला उपार्जन केन्द्र से लुरूराम पिता धनिराम यादव, विजया लक्ष्मी पति छत्तर सिंह, पलाकराम पिता अनिरूद्ध यादव तथा 29 प्रतिशत बारदाना देने वाले ग्राम पाण्डुका के उपार्जन केन्द्र पाण्डुका से शैलेन्द्र कुमार पिता चन्द्रकुमार और 25 प्रतिशत बारदाना देने वाले ग्राम अमलीपदर के उपार्जन केन्द्र अमलीपदर से अब्दुल जब्बार पिता अब्दुल लतीफ खान व निर्भय सिंह पिता मानसिंह राजपूत शामिल है।

किसानों ने कलेक्टर से औपचारिक चर्चा में जिले के उपार्जन केन्द्रों में उपलब्ध सुविधाओं से कलेक्टर को अवगत कराते हुए धान बिक्री की राशि भी समय पर मिलने की बाते कही। कलेक्टर ने किसानों को भरोसा दिलाया कि बारदाने की राशि भी उनके बैंक खाते में शीघ्र ही जमा हो जाएगी। उन्होंने किसानों से क्षेत्र के अन्य किसानों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने की बाते कही।