कंटेम्पररी लग्जरी सेगमेंट में एक नया अध्याय
लंदन की सांस्कृतिक खूबसूरती और क्लासिक डिज़ाइन से प्रेरित ‘अकीकी’ अब लेकर आ रहा है खूबसूरत हैंडबैग्स, जो कम कीमत में आपकी अलग पहचान को दर्शाते हैं
मुंबई, मई 2025: बैग और एक्सेसरीज़ की दुनिया में तीन दशकों से ज्यादा के अनुभव के साथ, बैगज़ोन लाइफस्टाइल्स प्रा. लि. ने अपना नया ब्रांड अकीकी लंदन लॉन्च किया है। यह ब्रांड आज की जागरूक और स्टाइलिश महिलाओं के लिए खास तौर पर बनाया गया है। इसके पहले कलेक्शन में ऐसे हैंडबैग्स शामिल हैं, जो आधुनिक डिज़ाइन और पारंपरिक कारीगरी का बेहतरीन मेल हैं, जहां हर बैग एक सोच और खास पहचान को दर्शाता है।
अकीकी नाम की प्रेरणा ‘एगेट’ नामक रत्न से ली गई है, जो अपनी परतदार सुंदरता और मजबूती के लिए जाना जाता है। यह ब्रांड भी वैसा ही है, खूबसूरत भी और गहरा मायने रखने वाला भी। अकीकी सिर्फ एक बैग नहीं, बल्कि एक ऐसा पीस है जो, इसे उपयोग करने वाली महिला की सोच और उसके स्टाइल के अनोखे अंदाज को दिखाता है, वह महिला जो ट्रेंड्स से नहीं, बल्कि उसकी खुद की पसंद से पहचानी जाती है।
लंदन की कला और संस्कृति से प्रेरित, अकीकी हैंडबैग्स को केवल एक एक्सेसरी ही नहीं, बल्कि खुद को व्यक्त करने का तरीका भी मानता है, इसका मानना है कि हर बैग एक कहानी कहता है। इसका हर डिज़ाइन क्लासिक होते हुए भी आधुनिक है। बिलकुल लंदन जैसा सिंपल भी और बोल्ड भी। अपने इनोवेटिव डिज़ाइन्स में बेहतरीन गुणवत्ता और बारीकी से की गई कारीगरी के लिए, अकीकी यूरोप और एशिया के मशहूर डिज़ाइन पार्टनर्स के साथ मिलकर काम करता है। इससे ब्रांड बेहद कम कीमतों में ऐसे प्रोडक्ट्स पेश कर पाता है जो अंतर्राष्ट्रीय लग्ज़री स्टैंडर्ड्स को पूरा करते हैं।
ब्रांड को और क्रिएटिव और दिलचस्प बनाने के लिए, अकीकी ने अपना मैस्कट और ब्रांड म्यूज़ ‘किकी’ पेश किया है। किकी एक ब्रिटिश बुलडॉग है, जो ब्रांड की मज़ेदार, बेझिझक और बोल्ड सोच का प्रतीक है। किकी को हर कैंपेन और कलेक्शन में एक खास विज़ुअल आइकन के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। स्टोर्स में इसके लिए एक खास डिस्प्ले भी होगा, जो ग्राहकों को भावनात्मक रूप से जोड़ेगा साथ ही उन्हें एक यादगार अनुभव भी देगा।

बैगज़ोन लाइफस्टाइल्स प्रा. लि. के डिजिटल और कम्युनिकेशन हेड, निशांत बकलीवाल ने कहा, “अकीकी के साथ हम एक ऐसे सेगमेंट में कदम रख रहे हैं, जो अब तक काफी हद तक अनछुआ रहा है, जबकि मार्केट लगातार बदल रहा है। ज़्यादातर हैंडबैग्स जहां सिर्फ वर्कवियर या उपयोग पर ध्यान देते हैं, वहीं अकीकी के स्टेटमेंट पीसेज़ खास मौकों और अपनी अलग पहचान दर्शाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यह आज की आधुनिक महिला को एक ऐसा लग्ज़री अनुभव देता है, जिसे बेहद सोच-समझकर बनाया गया है, जो शानदार है, और लंबे समय तक याद रहता है। यह लॉन्च हमारे लिए एक नया और रोमांचक अध्याय है, जहां हम गर्व से एक ऐसा ब्रांड पेश कर रहे हैं, जो परंपरा और इनोवेशन को साथ लाता है और महिलाओं को अपनी असली पहचान व्यक्त करने का हौसला देता है।”
इसके अलावा, यह लॉन्च बैगज़ोन लाइफस्टाइल्स के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है, जहां वह एक भरोसेमंद और किफायती फैशन ब्रांड से आगे बढ़कर अब आधुनिक लग्ज़री की दुनिया में अपना विस्तार कर रहा है। इस महत्वपूर्ण कदम के साथ कंपनी यह फिर से साबित करती है कि उसका फोकस हमेशा डिज़ाइन को प्राथमिकता देने पर रहा है, और वह आज की नई पीढ़ी के उन ग्राहकों की ज़रूरतों को समझती है जो प्रामाणिकता, गुणवत्ता और उद्देश्य को सबसे ज़्यादा महत्व देते हैं।
अकीकी लंदन अपने पहले कलेक्शन के साथ डिजिटल दुनिया में कदम रखने जा रहा है, जिसकी शुरुआत उसकी वेबसाइट (https://www.akikilondon.com/) से होगी। यहां ग्राहक इसके नए कलेक्शन को देख और खरीद सकेंगे। यह डिजिटल-फर्स्ट अप्रोच आज के आधुनिक उपभोक्ताओं की खरीदारी की पसंद के अनुसार रखी गई है। आने वाले समय में, अकीकी का लक्ष्य अपने फिज़िकल स्टोर्स खोलने का है, जिसकी शुरुआत मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों से होगी। अगले 5 वर्षों में 100 स्टोर्स खोलने की योजना है। ये सभी स्टोर ब्रांड की लंदन-प्रेरित पहचान को दर्शाएंगे और ग्राहकों को एक खास, स्टाइलिश और यादगार खरीदारी का अनुभव देंगे।