पति ने पत्नी पर ढाए जुल्म! सिर्फ साफ़-सफाई कराने के लिए कमरे से बाहर निकालता था, 4 साल बंद रहने से पीड़िता को हुई टीबी…

ग्वालियर 13 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। ग्वालियर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक शर्मनाक मामला सामने आया है. जहां महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने बीते 4 सालों तक बंधक बनाकर रखा. उसे सिर्फ घर के काम के लिए उसे बाहर निकालते और फिर बंद कर देते थे. इतना ही नहीं खाने-पीने के लिए रूखा सूखा खाना दे दिया जाता थी. इस दौरान पीड़ित महिला बीते 4 साल तक वह कमरे में घुट-घुटकर रही. इसके कारण उसे TB (टयूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई है. उसकी उम्र महज 25 साल है, लेकिन चेहरे से उनकी उम्र दोगुनी लगती है. फिलहाल महिला का हालात काफी खराब हो गई है.

दरअसल, ग्वालियर में शादी के बीते 4 साल बाद पति के जुल्म के खिलाफ अब जाकर महिला ने आवाज उठाई है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार पीड़ित महिला ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कह रही है, जबकि महिला के पति ने आरोपों को निराधार बताया है.

वहीं, ग्वालियर जिले के रामाजी का पुरा के रहने वाली सोनिया (25) की शादी परिवार की सहमति से 14 जनवरी 2018 को सुनारों की बगिया कटीघाटी के रहने वाले गुलफाम खां के साथ शादी सम्मेलन से हुई थी. वहीं, पीड़ित महिला ने बताया कि गुलफाम किसी दुकान पर काम करता था. इस दौरान शादी सम्मेलन से होने के बावजूद भी पीड़ित सोनिया की मां ने उसे एक बाइक गिफ्ट में दी थी. लेकिन शादी के जो सपने लेकर महिला ससुराल गई थी वह कुछ दिनों बाद ही सपने बिखर गए.

आरोपी पति ने पीड़ित से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग की

बता दें कि इस दौरान पति ने दहेज में मिली बाइक को बेच दिया. इसके बाद अब वह पीड़िता से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग करने लगा. ऐसे में पीड़िता द्वारा विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की गई. जहां हालात तो बद से बद्तर तब हो गए जब सोनिया को उसने घर की नौकरानी से भी बुरी हालात में रखा. इसके बाद उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाने लगा. जहां पीड़िता को सुबह घर के काम के लिए उसे बाहर निकाला जाता था. इसके बाद कमरे में बंद कर देता और शाम को काम से लौटने के बाद फिर बाहर निकाला जाता. ऐसा लगभग 4 साल से यही हाल था. इस दौरान उसके 2 बच्चे बेटी महक (3 ) और बेटा अरशद (2) का जन्म हुआ. लेकिन पीड़िता के जीवन में कोई भी बदलाव नहीं आया.

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR

वहीं, पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे करीब 4 साल तक बंधक बनाकर रखा तो गया ही साथ ही खाने के लिए रूखी-सूखी रोटी दी जाती थी. ऐसे में धीरे-धीरे कमरे में पीड़िता घुटने लगी और पोषण नहीं मिलने से उसे TB (टयूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई. इस बीमारी का इलाज समय से न कराने पर बीमारी बढ़ती चली गई. इन कुछ सालों में उसके हालात ये हो गए हैं कि 25 साल की सोनिया अब दिखने में 50 साल की लगने लगी है. फिलहाल 2 दिन पहले पता चलने पर उसकी मां, सोनिया को उसके पति की अनुपस्थिति में बाहर निकालकर लाई है. इसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत नजदीकी पुलिस थाने में की गई. इस दौरान पुलिस ने आरोपी पति गुलफाम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.