पुलिस अधीक्षक धमतरी के निर्देशन में हुआ रक्षित केंद्र धमतरी में योगा

धमतरी 12 दिसम्बर (वेदांत समाचार) आज पुलिस अधीक्षक धमतरी के निर्देशन में रक्षित केंद्र धमतरी में योगा का आयोजन किया गया। रक्षित केंद्र धमतरी में जवानों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बीच बीच में योगा का आयोजन किया जाता है

पुलिस अधीक्षक धमतरी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पाल के मार्गदर्शन आज रक्षित केंद्र धमतरी में रक्षित निरीक्षक श्री के.देव राजू एवं सूबेदार श्रीमती रेवती वर्मा के नेतृत्व में आज योगा का कार्यक्रम हुआ। प्रशिक्षणरत पुलिस जवानों ने योग के आसनों को समझा और योग क्रिया का प्रदर्शन किया। शरीर, मन और आत्मा को हर स्तर पर स्वस्थ रहने के लिए योग का विशेष महत्व है। इनकी ऐसी कई विधियाँ हैं, जिनका नियमित अभ्यास करके व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ एवं निरोगी बने रह सकता है।
पद्दोन्नति पूर्व प्रशिक्षणरत आरक्षक से प्रधान आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षकों को इनडोर क्लास, आऊटडोर प्रशिक्षण,परेड के अलावा प्रशिक्षण दिवस में सप्ताह में दो दिन योगा क्लास भी लिया जाता है ताकि जवान स्वस्थ एवं निरोगी रहें। इन्ही उद्देश्यों को लेकर आज रविवार को भी योग शिविर का आयोजन किया गया था।

इस योग शिविर में रक्षित निरीक्षक के.देव राजू एवं सूबेदार श्रीमती रेवती वर्मा एवं योग प्रशिक्षक सुजय मंडल,पद्दोन्नति पूर्व प्रशिक्षणरत आरक्षक से प्रधान आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक एवं रक्षित केंद्र धमतरी के पुलिस अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे ।