पाकिस्तानी आतंकी ने किया था पुलिस पार्टी पर हमला, हथियार छीनने की कोशिश की; दो ओवरग्राउंड वर्कर्स भी शामिल…

श्रीनगर11 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा में 10 दिसंबर को आतंकी हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए थे। इस हमले का CCTV फुटेज सामने आ गया है। वीडियो में कुछ लोग भाग रहे हैं और फेरन पहने हुआ शख्स संदिग्ध अवस्था में भागता हुआ दिख रहा है। यह शख्स एक पाकिस्तानी आतंकी है जिसने हमले को अंजाम दिया। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस(IGP) विजय कुमार ने दैनिक भास्कर से बातचीत में इस CCTV फुटेज की पुष्टि भी की है।

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है आतंकी
IGP विजय कुमार ने बताया कि बांदीपोरा में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ है। पुलिस के मुताबिक, एक पाकिस्तानी आतंकी ने SHO के पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर(PSO) पर फायर किया। वो PSO की राइफल छीनना चाहता था लेकिन जवान के जवाबी कार्रवाई की वजह से ऐसा नहीं कर सका। हमलावर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। वहीं दो ओवरग्राउंड वर्कर्स ने हमले में उसकी मदद की। दोनों वर्कर्स की तलाश जारी है।

आतंकी हमले में शहीद हुए मोहम्मद सुल्तान और फयाज अहमद के पार्थिव शरीर।

आतंकी हमले में शहीद हुए मोहम्मद सुल्तान और फयाज अहमद के पार्थिव शरीर।

कश्मीर पुलिस का यह बयान बांदीपोरा में हुई जॉइंट रिव्यू मीटिंग के बाद आया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि पुलिस और CRPF टीम ने हमले की जगह का निरीक्षण किया है। इसके बाद IGP ने आर्मी, CRPF और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा- आतंकियों को सजा दिलाएंगे
10 दिसंबर को बांदीपोरा के गुलशन चौक में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था। इसमें दो पुलिसकर्मी मोहम्मद सुल्तान और फयाज अहमद बुरी तरह घायल हो गए थे। हॉस्पिटल ले जाते वक्त दोनों पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। घटना के बाद शहीद पुलिसकर्मी की बेटी का रोते हुए वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से रीट्वीट कर लिखा- हम इस गम में परिवार वालों के साथ हैं। हम वादा करते हैं कि इन बच्चों को अनाथ बनाने वाले आतंकियों को न्याय की चौखट तक जरूर लाएंगे।

परिवार के इकलौते सहारा थे मोहम्मद सुल्तान
आतंकी हमले में शहीद हुए मोहम्मद सुल्तान सोपोर के डांगेरपोरा के रहने वाले थे। उनके पीछे अब चार बच्चे अनाथ हो गए हैं और पत्नी विधवा हो गई हैं। मोहम्मद के घर में उनके बूढ़े पिता भी हैं। मोहम्मद के शहीद होने के बाद उनकी बेटी की रो-रोकर बुरी हालत हो चुकी है। परिवार के सदस्यों ने भास्कर से बातचीत में बताया कि पुलिसकर्मी सुल्तान ही पूरे परिवार में अकेले कमाने वाले थे, 2-3 महीने पहले ही उनको जुड़वा बच्चे हुए थे।