BREAKING NEWS :SKM ने किसान आंदोलन स्थगित किया, 11 दिसंबर तक लौटेंगे किसान; 15 जनवरी को फिर होगी मीटिंग…

09 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की बैठक के बाद किसान आन्दोलन ख़त्म होने का ऐलान कर दिया गया है. किसान दिल्ली बॉर्डर 11 दिसंबर तक खाली कर देंगे.  सरकार की तरफ से गुरुवार सुबह आधिकारिक चिट्ठी मिलने के बाद गुरुवार दोपहर को किसानों की मीटिंग हुईजिसके बाद किसानों का आंदोलन ख़त्म करने का ऐलान कर दिया गया है.

आंदोलन ख़त्म होने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने TV9 भारतवर्ष से विशेष बातचीत में कहा कि कल हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में हम बॉर्डर पर ही रहेंगे और देश के साथ शोक जाहिर करेंगे. इसके बाद 11 दिसंबर से वापसी होगी. शहीद किसानों के परिवारों से भी हम लोग मिलने जाएंगे. टिकैत ने आगे कहा कि फ़िलहाल आंदोलन को स्थगित कहा जाए क्योंकि अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो फिर से ये शुरू किया जा सकता है.

सरकार ने किसानों को भेजी है ये चिट्ठी.

हरियाणा सरकार भी मुआवजे और केस वापसी पर राजी

हरियाणा सरकार ने भी किसानों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख की मदद और केस वापस लेने की सहमति दे दी है. केंद्र सरकार ने भी सभी केस वापस लेने पर सहमति दे दी है. केंद्र ने MSP कमेटी में सिर्फ मोर्चे के नेताओं को रखने की बात भी मान ली है. इसी के साथ दिल्ली बॉर्डर पर 377 दिन से जारी किसान आंदोलन फिलहाल रोक दिया गया है.

लौटते किसानों पर बरसाएं जाएंगे फूल

हरियाणा SKM के नेताओं ने बताया कि कल CDS बिपिन रावत का अंतिम संस्कार है इसलिए हम जीत का जश्न नहीं मना रहे हैं लेकिन 11 दिसंबर को हम धूम-धाम से वापस लौटेंगे. उन्होंने बताया कि हरियाणा और यूपी में घर लौटते किसानों का फूल बरसाकर स्वागत किया जाएगा.