योग्य प्रतिनिधि के चयन में मतदाताओं की भूमिका महत्वपूर्ण खुशबू राठौर

0 केएन कॉलेज में स्वीप के तहत विद्यार्थियों ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक से किया वोटरों को प्रेरित

कोरबा। कमला नेहरू महाविद्यालय में स्वीप प्लान के तहत जिला प्रशासन के सहयोग से मतदाता जागरुकता के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे संयुक्त कलेक्टर अवध सिंह राणा ने विद्यार्थियों को 18 वर्ष की आयु होते ही अपना मतदाता परिचय पत्र बनवाने प्रेरित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कमला नेहरू महाविद्यालय के प्राचार्य डा प्रशांत बोपापुरकर ने देश के विकास के लिए मजबूत लोकतंत्र के निर्माण और उसके लिए जनता की भावनाओं को समझने वाले संवेदनशील नेतृत्व के चुनाव को महत्वपूर्ण बताया। इसके लिए शत प्रतिशत मतदान आवश्यक है, जिसमें युवा भारत के प्रत्येक युवा की सहभागिता सबसे अहम है।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्वीप गीत की सुरमई प्रस्तुति से किया गया। महाविद्यालय की स्वीप कार्यक्रम प्रभारी खुशबू राठौर के समन्वयन, जिला प्रशासन से उपस्थित निर्वाचन पर्यवेक्षक प्रदीप कुमार जायसवाल के मार्गदर्शन एवं सहायक कार्यक्रम अधिकारी प्रीती द्विवेदी , राकेश गौतम के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में स्वीप कार्यक्रम के जिला अम्बेसडर, ख्याति लब्ध गायकलाकार एवं वायस आफ इंडिया फेम जाकिर हुसैन ने संगीतमय प्रस्तुति से युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक एवं प्रेरित किया। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन प्राचार्य डा बोपापुरकर एवं मंच संचालन का दायित्व प्रीति द्विवेदी ने निभाया।
स्वीप प्रभारी खुशबू राठौर ने युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए सही व योग्य प्रतिनिधि के चयन में मतदाताओं की भूमिका व निष्पक्ष निर्णय का महत्व समझाया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से कमला नेहरू महाविद्यालय सहायक प्राध्यापक , कर्मचारी एवं छात्र छात्रा उपस्थित रहे।