KORBA: S P के जवाब से असंतुष्ट होकर हाईकोर्ट ने अब डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश ….

कोरबा 4 दिसम्बर । कोरबा में हुई डकैती के आरोपियों में से एक को कोरबा पुलिस 8 साल से कोर्ट में पेश नहीं कर पाई। इससे नाराज हाईकोर्ट ने पहले एसपी से शपथ-पत्र मांगा। वहीं अब डीजीपी को 14 दिसंबर को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है। उन्हें कारण बताने का निर्देश दिया है। कोरबा में हुई डकैती के मामले में 3 लोग राजकुमार उर्फ चुन्नू, राहुल और दीपक सोनी उर्फ गब्बर को कोरबा पुलिस आरोपी बनाकर गिरफ्तार की थी।

कोरबा न्यायालय में केस चला। साक्ष्यों के अभाव का लाभ पाते हुए तीनों को कोर्ट ने 19 जनवरी 2011 को बरी कर दिया। निचली अदालत द्वारा आरोपियों को बरी करने को चुनौती देते हुए राज्य शासन ने 2013 में एक्यूटल अपील हाईकोर्ट में पेश किया। इस पर सुनवाई कर कोर्ट ने आरोपियों में से एक आरोपी राहुल जिसका पता बिहार के दरभंगा लाल टंकी का रहने वाला है, उसे कोर्ट में प्रस्तुत करने पुलिस को आदेश दिया था।

2013 से लेकर अब तक पुलिस आरोपी को कोर्ट में प्रस्तुत नहीं कर पाई। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने एसपी कोरबा से स्पष्टीकरण मांगा था, समय पर स्पष्टीकरण नहीं देने पर शपथ-पत्र प्रस्तुत करने को कहा। एसपी के जवाब से असंतुष्ट होकर हाईकोर्ट ने अब डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया है।