ट्विटर की कमान संभालते ही एक्शन मोड पर आए पराग अग्रवाल, बना दिए ये सख्त नियम, अब यूज़र्स नहीं कर पाएंगे ऐसा काम

ट्विटर के नए सीईओ बने भारतीय मूल के पराग अग्रवाल एक्शन मोड़ पर काम कर रहे हैं. अपना नया पद संभालते ही उन्होंने यूसर्स के लिए नए नियम बनाने शुरू कर दिए हैं वहीँ दूसरों की प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ करने वालों के लिए सख्त नियम बनाने शुरू कर दिए हैं. ट्विटर की टीम ने ट्वीट करते हुए बताया कि ट्विटर यूज़र्स की प्राइवेसी के साथ किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी.

ट्विटर ने मंगलवार को नए नियम लॉन्च किए, जिससे उपयोगकर्ताओं को उनकी सहमति के बिना अन्य लोगों की निजी छवियों को साझा करने से रोक दिया गया.

नए नियमों के तहत, जो लोग सार्वजनिक हस्ती नहीं हैं, वे ट्विटर से उन तस्वीरों या वीडियो को हटाने के लिए कह सकते हैं जिनकी रिपोर्ट उन्होंने बिना अनुमति के पोस्ट की थी। सार्वजनिक कार्यक्रमों (जैसे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन, खेल आयोजन आदि) में भाग लेने वाले लोगों को दिखाने वाली छवियां/वीडियो आम तौर पर इस नीति का उल्लंघन नहीं करेंगे।

यह नीति अपडेट निजी व्यक्तियों को परेशान करने, डराने और उन्हें उजागर करने के लिए मीडिया के दुरुपयोग को रोकने में मदद करेगा, जो महिलाओं, कार्यकर्ताओं, असंतुष्टों और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है। आज से, हम निजी मीडिया, जैसे कि निजी व्यक्तियों की छवियों या वीडियो को उनकी सहमति के बिना साझा करने की अनुमति नहीं देंगे।  नीति के तहत लोगों की निजी जानकारी को प्रकाशित करना भी प्रतिबंधित है, जैसा कि दूसरों को ऐसा करने के लिए धमकाना या प्रोत्साहित करना है।

छवियों को साझा करना ट्विटर प

र लोगों के अनुभव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।  लोगों के पास यह निर्धारित करने का विकल्प होना चाहिए कि कोई फ़ोटो सार्वजनिक रूप से साझा की गई है या नहीं।  इसके लिए हम अपनी निजी सूचना नीति के दायरे का विस्तार कर रहे हैं।