नेशनल लोक अदालत 11 को

रायपुर। रायपुर, गरियाबंद, तिल्दा,देवभोग तथा राजिम में 11 दिसम्बर को वर्ष की अंतिम नेशनल लोक अदालत।
राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के नेशनल लोक अदालत के वार्षिक कैलेंडर के तहत वर्ष 2021 की अंतिम लोक अदालत 11 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी।
छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, बिलासपुर के कार्यपालक अध्यक्ष – छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर के माननीय न्यायमूर्ति गौतम भादुडी द्वारा नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त जिला न्यायाधीश, प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय तथा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की बैठक भी ली गई है।

लोक अदालत में जल कर,भाड़ा नियंत्रण, राजस्व, विधुत, आपदा प्रबंधन, आबकारी, यातायात, बीमा, जनउपयोगी मामले,क्लेम,राजीनामा योग्य आपराधिक प्रकरण, चेक बाउंस, आर्बिटेशन, परिवार न्यायालय के मामले, सिविल, श्रम विधि इत्यादि मामलों का निराकरण किया जाएगा। इस सम्बंध में माननीय अरविंद कुमार वर्मा जिला एवं सत्र न्यायाधीश की ओर से लगातार बैठक आयोजित की जा रही है।

राजस्व अन्य प्रकरण के लिए न्यायाधीश की ओर से कलेक्टर सौरभ कुमार, नीलेश पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार व सुश्री पारुल माथुर नगर निगम आयुक्त प्रभात मालिक के साथ बैठक की गई।

इसके अतिरिक्त जिले के समस्तन्यायाधीशगण,अधिवक्तागण ,बीमा तथा बैंक अधिकारियों के साथ समय-समय पर बैठक की जा रही है। जिला न्यायाधीश की ओर से लोगो से अपील की गई है कि लोक अदालत के माध्यम से सरल तथा सस्ता न्याय प्राप्त कर अपने प्रकरण में त्वरित न्याय प्राप्त करें।