आदिवासी बालक आश्रमों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, विद्यार्थियों के साथ दोपहर का भोजन कर बढ़ाया हौसला, मन लगाकर पढ़ने की दी समझाईश

कोरबा 27 नवम्बर 2021/कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज अजगरबहार और गढ़ उपरोड़ा वनांचल क्षेत्र में स्थित आदिवासी बालक आश्रमों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आश्रमों में विद्यार्थियों के लिए की गई सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने दोनों ही आश्रमों में विद्यार्थियों के लिए लगाए गए बिस्तरों, पीने के पानी की सुविधा, साफ-सफाई, सुसज्जित शौचालय आदि के बेहतर इंतजाम के लिए सहायक आयुक्त श्रीमती माया वॉरियर की तारीफ की और जिले के सभी आश्रम छात्रावासों में व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आश्रमों में रहकर पढ़ रहे विद्यार्थियों से उनकी पढ़ाई के बारे में भी पूछा।

उन्होंने बच्चों से पाठ पढ़वाये। पढ़ाई में बच्चों की स्थिति बेहतर जानकर भी कलेक्टर ने सभी बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अजगरबहार के आश्रम में बच्चों के साथ बैठकर दोपहर का भोजन किया और सभी बच्चों को मन लगाकर पढ़ने तथा आगे बढ़ने की समझाईश दी। दोनों आश्रमों मंे कलेक्टर ने स्मृति स्वरूप आम के वृक्ष भी लगाए और बच्चों तथा पूरे स्टाफ के साथ फोटो भी खिंचाई।