स्कूल में चोरी हो गई पेंसिल, तो शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंचा छोटा बच्चा, फिर ऐसे सुलझा मामला – देखें Video

सोशल मीडिया पर छोटे बच्चों का एक प्यारा सा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि स्कूल में पेंसिल चोरी होने के बाद कैसे एक बच्चा शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंच गया. ये प्यारा सा वीडियो किसी के भी चेहरे पर मुस्कान ला देगा. इस मामले को सुलझाने में लगे पुलिसकर्मियों ने इसका एक वीडियो शेयर किया है. जो लोगों के दिलों को जीत लिया है.

आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh Police) द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो में दिखाया गया है कि प्राथमिक स्कूल के बच्चों का एक समूह अपने सहपाठी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए कुरनूल जिले के पेडा कडुबुरु पुलिस स्टेशन पहुंच गए. क्लिप में चेक्ड-शर्ट में एक लड़के को यह दावा करते हुए दिखाया गया है कि एक लड़का कई दिनों से उससे स्टैंसिल निब चुरा रहा है, और उसने अब इस मामले को पुलिस के सामने उठाने का फैसला किया है.

पुलिस अधिकारी लड़के की शिकायतों को शांति से सुनते नजर आ रहे हैं. जब लड़के ने मामला दर्ज करने पर जोर दिया, तो वह उससे पुनर्विचार करने के लिए कहता है क्योंकि दोषी लड़के को जेल भेज दिया जाएगा और उसके लिए जीवन कठिन हो जाएगा. जब पुलिस ने समझौता करने की कोशिश की और उन्हें हाथ मिलाने के लिए कहा तो अन्य बच्चे भी ठहाके मारकर हंस पड़े.

हाथ मिलाने के बाद भी लड़का केस दर्ज कराने और अपने माता-पिता को फोन करने की जिद करता रहा. हालांकि, पुलिस अधिकारी ने उन्हें एक बार फिर आश्वासन दिया कि ये अपराध अब दोबारा नहीं होगा. अधिकारियों ने आरोपी को अच्छी तरह से पढ़ाई करने के लिए कहा और उम्मीद की, कि दोनों के बीच दोस्ती हो सकती है.

देखें Video:

आंध्र प्रदेश पुलिस ने वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “यह केवल #Police पर उनके विश्वास को दिखाता है जो समाज के सभी वर्गों की देखभाल और सेवा करते हैं. पुलिस हैंडल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि ये साक्ष्य पुलिस को लोगों के दरवाजे पर सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए अधिक जवाबदेही और पारदर्शिता के साथ काम करने में ज्यादा जिम्मेदार बनाते हैं.

ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और छोटे लड़कों को पुलिस के साथ इतनी आसानी से बातचीत करते हुए देखकर सभी हैरान हैं और उनकी जागरूकता के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं. कई लोग कहने लगे कि क्या छोटा लड़का एक दिन बड़ा होकर पुलिस अधिकारी बनेगा.