ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच जारी है प्रधानमंत्री की बैठक…

नई दिल्ली 27 नवंबर (वेदांत समाचार)। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक के बाद दुनिया के कई देश सतर्क हो गए हैं। इस बीच ओमिक्रोन की आहट को देखते हुए भारत की ओर से भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा सकते हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए देश में कोरोना को लेकर मौजूदा हालात और वैक्सीनेश की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में बड़े अधिकारियों के साथ वैक्सीनेश को लेकर चर्चा की जा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चिंता जताते हुए कहा है कि मैं पीएम मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हमें इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

मौजूदा समय में देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बहुत ही तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में पीएम मोदी की यह बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी कोरोना से उपजे अन्य हालात पर भी चर्चा करेंगे। देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के मामले ज्यादा न बढ़ जाएं इसे लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी इस बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दे सकते हैं।

पीएम मोदी की इस बैठक में पीएमओ के टॉप ऑफिसर्स में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, पीएम के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल इस बैठक में उपस्थित हैं। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी कोरोना की हालात और वैक्सीनेश को लेकर कई तरह के सुझाव दे सकते हैं. बताया जा रहा है कि ओमिक्रोन की आहट को देखते हुए भारत सतर्क हो गया है।