नगरीय निकाय चुनाव: वार्ड सर्वे के आधार पर जीतने योग्य प्रत्याशी को मिलेगा टिकट- पी एल पुनिया

रायपुर | आगामी नगरीय निकाय चुनाव के लिए राजनितिक पार्टियाँ रणनीति बनाने में जुट गई है । इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बड़ी अहम बैठक ली है।

बता दें कि निकाय चुनाव 20 दिसबंर को होना है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी दिसंबर के पहले सप्ताह में ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। अब देखना यह होगा कि 5 नगर निगमों में कांग्रेस कितने निगमों में जीत कर अपना विजयी अभियान जारी रख पाती है। बता दें कि 4 नगर निगम दुर्ग जिले से है जहां आगामी चुनाव होने हैं। दुर्ग जिले से प्रदेश के कई दिग्गज मंत्री और सीएम भी आते है ऐसे में यह चुनाव सभी के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं है ।

बैठक के बाद पी एल पुनिया ने बताया की चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से बायोडाटा नहीं लिया जायेगा। वार्ड में सर्वे के आधार पर जीतने योग्य दावेदार को प्रत्याशी बनाया जायेगा। 30 नवंबर तक वार्ड कमेटी, बूथ कमेटी गठन पूर्ण किये जायेंगे। घोषणा पत्र समिति, प्रचार-प्रसार समिति बनाये जायेंगे। गुरुवार को शंकर नगर स्थित राजीव भवन में आयोजित इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्रीमंडल समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।