पानी नहीं मिला तो कई क्षेत्रों में बत्ती गुल

ग्वालियर. 24 नवंबर (वेदांत समाचार)।  बुधवार को तमाम लोगों को पानी के लिए सर्दी में परेशान होना पड़ा। इसके चलते हैंडपंपों पर लोगों की खाली बर्तन लेकर कतारें लगी रहीं, वहीं जहां यह बंदोबस्त नहीं थे, वहां लोग दूरदराज इलाकों में पानी के लिए भटकते रहे। उधर बिजली विभाग ने जहां घोषित रूप से कई क्षेत्रों में पॉवरकट किया, वहीं कई इलाकों में बिना बताए ही करंट छीन लिया।

अवाड़पुरा पार्क व अवाड़पुरा की टंकियां ठीक से नहीं भर पाई, इसकी जानकारी भी पहले से उपभोक्ताओं को नहीं दी गई, जिसके चलते आज सुबह जिन क्षेत्रों में नल आने थे। वहां बर्तन खाली करके बैठ गए और नल आने का इंतजार करते रहे। जब नियत समय निकल गया और उन्हें लगा कि पानी नहीं आएगा तो फिर वह भरी ठंड में पानी के लिए यहां-वहां भटकते दिखे।

बुधवार को अवाडपुरा, पिछोरियों की पहाड़िया, एसएएफ रोड, गुढ़ागुढ़ी का नाका, अवाड़पुरा पार्क क्षेत्र, कब्रिस्तान के पास आदि क्षेत्रों में लोगों को पानी नहीं मिला। ऐसे में यह लोग पानी के लिए परेशान होते रहे। यहां लगे कुछ हैंडपंपों पर लोगों की कतारे लग गई। इस दौरान यहां टैंकरों से पानी पहुंचाने की भी बात की गई थी, लेकिन टैंकर न पहुंचने से लोगों की परेशानी और बढ़ गई। निचले क्षेत्र में जरूर एक टैंकर पहुंचा, लेकिन इससे चंद लोग ही पानी भर सके।

हां भी हुए लोग परेशान

इधर गोल पहाड़ियां क्षेत्र में बिना किसी कारण के ही नल नहीं आने से लोग परेशान हो गए। संजय नगर, माधव नगर, नयापुरा, जागति नगर के लगभग दो हजार घरों में पानी नहीं मिला, वहीं नवग्रह कॉलोनी और शंकर कॉलोनी में भी सुबह नल बहुत कम प्रेशर से आए।

खपत कम फिर भी बिजली कटौती

इधर बिजली कटौती भी लोगों के लिए परेशानी का समय बनी रही। यह हालात तब है जबकि इस वक्त सर्दी के कारण बिजली की खपत बेहद कम है। फिलहाल मेंटेनेंस का सीजन भी नहीं है। सुबह से दोपहर तक पांच घंटे जहां बिड़ला अस्पताल, पशु चिकित्सालय, एमआईटीएस, गोला का मंदिर, हनुमान नगर, नारायण विहार, बिरला नगर स्टेशन, वृंदावन गार्डन, सिस्टेश्वर नगर, अशोक कॉलोनी, काल्पी ब्रिज, आदर्श कॉलोनी, बैंक कॉलोनी, एयरटेल टफ्तर, सेंट्रल पार्क, महलगांव, राघवेट नगर, सरस्वती नगर, पंत नगर, जग पहाड़ी, बचेल मोहल्ला, गारगा, हरावली गांव व यादव मोहल्ला में तीन से चार घंटे की बिजली कटौती पूर्व बिना घोषणा के कर दी गई। वहीं कई क्षेत्रों में छह से सात घंटे तक बिजली गायब रही। यही नहीं गेंडे वाली सड़क, बावन पायगा, रामकुई, सूबे की गोठ, मैदाई मोहल्ला, पारटी मोहल्ला, शिटे की छावनी के कुछ क्षेत्र में बिना बताए कहीं तीन तो कहीं चार घंटे बिजली गुल कर दी गई, ऐसे में गेंडे वाली सड़क पर लोग पानी भरने से वंचित रह गए।