रमन सिंह ने कहा, किसानों की चिंता छोड़ बघेल उड़ जाते हैं यूपी और दिल्ली

रायपुर 24 नवंबर (वेदांत समाचार) भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि दोबारा हुई बारिश के कारण किसानों के नुकसान के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। सरकार को इसकी भरपाई करके उनकी पूरी उपज बिना किसी ना-नुकुर के खरीदने का एलान करना चाहिए। अगर प्रदेश सरकार अपने हठीलेपन से बाज आकर एक नवंबर से धान खरीदी शुरू कर देती तो किसानों को यह नुकसान नहीं उठाना पड़ता।

डा. सिंह ने कहा कि खुद को किसान पुत्र बताने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी प्रदेश सरकार ने किसानों को इतनी भारी आर्थिक क्षति में झोंककर अपनी घोर संवेदनहीनता और किसान विरोधी चरित्र का परिचय दिया है। किसानों को सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आने के बाद से लगातार किसानों को प्रताड़ित और आत्महत्या के लिए मजबूर कर रही प्रदेश सरकार किसानों की पीड़ा से पूरी तरह पल्ला झाड़कर बैठी है। किसानों की चिंता छोड़कर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा करने लगते हैं और अपनी कुर्सी बचाने के लिए दिल्ली दौड़ लगाते हैं।

नए साल की सरकारी डायरी व कैलेंडर में राजकीय गीत को मिलेगा प्रमुख स्थान

छत्तीसगढ़ के वर्ष 2022 के लिए शासकीय डायरी व कैलेंडर में राजकीय गीत को मिलेगा प्रमुख स्थान दिया जाएगा। साथ ही राज्य की संस्कृति, समृद्धशाली इतिहास, राज्य के गौरव, ग्रामीण आजीविका में बढ़ोत्तरी के कार्यों सहित विभिन्न् विकास कार्यों से जुड़े छायाचित्रों को भी स्थान दिया जाएगा। यह फैसला मंगलवार को मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई बैठक में किया गया। मुख्य सचिव ने प्रकाशन सामग्री का निर्धारण 30 नवंबर तक करने और उसका प्रस्तुतिकरण करने के निर्देश दिए है।

इस बार शासकीय डायरी डिजिटल टेलीफोन डायरेक्टरी के रूप में उपलब्ध होगी। इसमें राष्ट्रीय गीत, राष्ट्रगान के साथ छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत का समावेश किया जाएगा। बैठक में सचिव सामान्य प्रशासन डीडी सिंह, सचिव संस्कृति अन्बलगन पी., सचिव खेल एवं युवा कल्याण एनएन एक्का, संयुक्त सचिव जनसंपर्क विभाग उमेश मिश्रा सहित विभिन्न् विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।