आकर्षक रंगोली और विचारों की अभिव्यक्ति से किया मतदान के लिए जागरूक, कमला नेहरू महाविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत हुई स्पर्धा, छात्र पुरस्कृत

कोरबा 23 नवम्बर (वेदांत समाचार) स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कमला नेहरू महाविद्यालय में मंगलवार को मतदाता जागरुकता पर जोर देते हुए नारा लेखन एवं रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। महाविद्यालय के प्राचार्य डा प्रशांत बोपापुरकर के मार्गदर्शन में आयोजित प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। विद्यार्थियों ने अपनी सांस्कृतिक प्रतिभा की सुंदर प्रस्तुति देते हुए रंग-बिरंगी रंगोली बनाई। आकर्षक नारों के माध्यम से विचारों की अभिव्यक्ति भी प्रदर्शित की गई। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्राचार्य डा बोपापुरकर ने पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम में शामिल प्रतिभागी विद्यार्थियों, प्राध्यापकों व सहायक प्राध्यापकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा प्रशांत बोपापुरकर ने कहा कि मतदान न केवल एक अधिकार है, सशक्त राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान सुनिश्चित करने यह देश के प्रत्येक नागरिक की महती जिम्मेदारी भी है। इस तरह के कार्यक्रमों की श्रिंखला के माध्यम से कमला नेहरू महाविद्यालय सतत यह प्रयास कर रहा कि मतदान का दायित्व हर कोई निभाए। इस दिशा में प्रेरित व जागरूक करने अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने की मुहिम लगातार जारी रहेगी। नारा लेखन प्रतियोगिता में अतुल यादव प्रथम रहे। यदुनंदन सिंह ने द्वितीय एवं भारती जलतारे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह रंगोली प्रतियोगिता में विशुधा प्रथम रही, जबकि भारती जलतारे ने दूसरा व मालती ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।


इस कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की स्वीप कार्यक्रम प्रभारी खुशबू राठौर के नेतृत्व में किया गया, जिसे सफल बनाने स्वीप कार्यक्रम सहायक अधिकारी राकेश कुमार गौतम, निर्णायकगणों में प्राध्यापक अजय मिश्रा, टीव्ही नरसिम्हम, ब्रिजेश तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान प्राप्त हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार से प्रमुख रूप से अनिल राठौर, गोविंद माधव उपाध्याय, बीना बिस्वास, डा रश्मि शुक्ला, भारती कुलदीप, कुणाल दास गुप्ता, दीप्ति सिंह, डा सुनीरा वर्मा ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।